logo-image

जानें क्यों केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा-मेरे भाई की मौत पर राजनीति न करें...

लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार को 57 साल की उम्र में निधन हो गया. रामचंद्र पासवन के निधन के बाद सदन को आधे दिन के लिए स्थगित किया गया.

Updated on: 22 Jul 2019, 10:58 PM

highlights

  • रामविलास के भाई रामचंद्र पासवान का रविवार को निधन
  • सदन की कार्रवाई आधे दिन के लिए स्थगित की गई थी
  • रामविलास पासवान ने कहा भाई के निधन पर राजनीति ना करें

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार को 57 साल की उम्र में निधन हो गया. रामचंद्र पासवन के निधन के बाद सदन को आधे दिन के लिए स्थगित किया गया. जबकि पहले सांसद के गुजर जाने के बाद सदन पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया जाता था. लेकिन इस बार से नई परंपरा शुरू की गई है.

अपने भाई रामचंद्र पासवान के निधन पर रामविलास पासवान ने कहा कि उनके भाई के निधन पर राजनीति नहीं की जाए. केंद्रीय मंत्री पासवान ने ट्वीट करके कहा, 'मेरे प्यारे भाई स्वर्गीय रामचंद्र पासवान के निधन पर सदन के प्रस्ताव के मुताबिक़ दो बजे तक के लिए लोकसभा को स्थगित किया जाना हमारे परिवार के प्रति सदन की संवेदना को व्यक्त करता है. सदन ने नई परंपरा शुरू की है, जिससे दो बजे के बाद सदन का कामकाज सुचारू रूप से चल सके.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'रामचंद्र पासवान दलितों व कमज़ोरों की आवाज़ व नेता रहें इसमें किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं की जाए.'

इसे भी पढ़ें:रामविलास पासवान के भाई और लोक जनशक्‍ति पार्टी के सांसद राम चंद्र पासवान का निधन

बता दें कि रविवार को रामचंद्र पासवान का निधन हो गया. पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद रविवार को रामचंद्र पासवान ने दम तोड़ दिया.