News Nation Logo

एनआरसी पर बोले रामविलास पासवान, प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर रखें भरोसा

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी.) के मसले पर लोगों को प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के बयान पर भरोसा करना चाहिए.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Jan 2020, 09:28:48 AM
एनआरसी पर बोले रामविलास पासवान, पीएम मोदी के बयान पर रखें भरोसा

एनआरसी पर बोले रामविलास पासवान, पीएम मोदी के बयान पर रखें भरोसा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी.) के मसले पर लोगों को प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के बयान पर भरोसा करना चाहिए. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस समय एनआरसी का कोई मसला नहीं है. पासवान ने कहा कि हम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि एनआरसी की कहीं कोई चर्चा नहीं है और इस मसले पर लोगों को प्रधानमंत्री के बयान पर विश्वास रखना चाहिए. प्रधानमंत्री ने खुलेआम कह दिया है कि एनआरसी का कहीं कोई प्रश्न नहीं है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में पुलिस अफसरों को तोहफा, 22 IPS अधिकारियों का प्रमोशन और तबादला

नये साल के आगाज पर उन्होंने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि भारत एक बगीचा है, जिसमें हर तरह के फूल हैं, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि ये फूल हैं और सब फूल को खिलने का मौका मिले. उन्होंने कहा कि इस देश में किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा. पासवान ने कहा, 'जिसका जो अधिकार है वह अक्षुण्ण रहेगा. कोई किसी के अधिकार को छीन नहीं सकता है. जो मुसलमान भाई हमारे देश में हैं वो हमारे हैं. दलित हों या किसी भी जाति के लोग हों, जब तक हमलोग हैं, सरकार है, संविधान है, कोई किसी के ऊपर अंगुली नहीं उठा सकता है.'

उन्होंने कहा कि हमारी गृहमंत्री से बातचीत हुई है. प्रधानमंत्री से भी बातचीत होती है. इस संदर्भ में पूरी तरह से आश्वस्त करना चाहते हैं कि एनआरसी का फिलहाल कोई मसला नहीं है. उन्होंने कहा कि एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) को लेकर भी भ्रम नहीं फैलाना चाहिए. पासवान ने कहा, 'हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि चाहे हमारे मुसलमान भाई हों, चाहे दलित हों, पिछड़ी जाति के लोग हों, चाहे आदिवासी हों, किसी भी जाति के लोग हों उनके साथ भेदभाव नहीं होगा.'

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर पर नीतीश सरकार के मंत्री बोले- उनके बयान से नहीं पड़ता फर्क

इससे पहले रामविलास पासवान ने अपने दिवंगत छोटे भाई और पूर्व सांसद रामचंद्र पासवान की जयंती पर उन्हें याद किया. उन्होंने भावुक होकर कहा कि ऐसा लगता है रामचंद्र कहीं न कहीं है और वही सारा कुछ कर रहा है. बता दें कि बिहार के समस्तीपुर से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पासवान का पिछले साल निधन हुआ था. रामचंद्र पासवान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई थे.

First Published : 02 Jan 2020, 07:43:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NRC Ram Vilas Paswan Pm Modi