News Nation Logo
Banner

पासवान के निधन से देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है जो शायद कभी नहीं भरेगा: PM मोदी

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में आखिरी सांसे लीं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Oct 2020, 11:59:52 PM
narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Ram Vilas Paswan passes away : लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में आखिरी सांसे लीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उनके निधन से देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है जो शायद कभी नहीं भरेगा. पासवान का आज 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी.

राम विमाल पासवान के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुख बयान करने के लिए शब्द नहीं हैं मेरे पास. हमारे देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है जो शायद कभी नहीं भरेगा. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान जी का निधन मेरी निजी क्षति है. मैंने अपना एक दोस्त, बहुमूल्य सहयोगी और एक ऐसा व्यक्तित्व खो दिया है जो हर गरीब इंसान को सम्मान का जीवन सुनिश्चित करने को लेकर बहुत भावुक थे.

कड़ी मेहनत और दृढ़ता से राजनीति में अपनी एक विशेष पहचान बनाने वाले लोक जनशक्ति पार्टी के नेता की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक युवा नेता के रूप में पासवान ने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र पर हुए हमले और अत्याचार का पुरजोर विरोध किया था. उन्होंने कहा कि वह एक उत्कृष्ट सांसद और मंत्री थे जिन्होंने नीतिगत क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया. वह पांच दशक से अधिक समय से सक्रिय राजनीति में थे और देश के जाने-माने दलित नेताओं में से एक थे. पासवान उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे.

First Published : 08 Oct 2020, 10:08:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो