logo-image

कांग्रेस को हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों? BJP का बड़ा सवाल.. बाबर मकबरे पर राहुल गांधी की पुरानी तस्वीर Viral

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें शरीक होने के लिए कांग्रेस ने स्पष्ट तौर पर इनकार कर दिया है. ऐसे में अब इसी मुद्दे को भाजपा लगातार भुना रही है.  

Updated on: 12 Jan 2024, 05:44 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का न्योता ठुकराने के बाद भाजपा समेत देशभर की तमाम राजनीतिक पार्टियों के बीच तीखी जुबानी जंग जारी है. ऐसे में राहुल गांधी की एक पुरानी तस्वीर से फिर सियासी बवाल उफान पर चढ़ गया है. दरअसल भाजपा नेताओं ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की है, जिसमें वे अफगानिस्तान में 'बाबर मकबरे' पर नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही भाजपा ने सवाल किया है कि, आखिर कांग्रेस हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों करती है?

गौरतलब है कि, आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें शरीक होने के लिए कांग्रेस ने स्पष्ट तौर पर इनकार कर दिया है. ऐसे में अब इसी मुद्दे को भाजपा लगातार भुना रही है.  

भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक पुरानी तस्वीर साझा की. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, "2005 में राहुल गांधी समेत गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने अफगानिस्तान में बाबर के मकबरे का दौरा किया था. राम लला से इतनी नफरत क्यों? आप हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों करते हैं?" बता दें कि इससे पहले भी हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि, उन्होंने अपने पापों के प्रायश्चित का एक मौका गंवा दिया. 

मालूम हो कि, कांग्रेस ने बुधवार को अयोध्या कार्यक्रम पर अपना रुख स्पष्ट किया और कहा कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी - इस कार्यक्रम में आमंत्रित तीन नेता - इसमें शामिल नहीं होंगे, क्योंकि यह 'स्पष्ट रूप से एक भाजपा/आरएसएस कार्यक्रम' है और मंदिर अभी तक पूरा नहीं हुआ है. घोषणा के बाद से बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोंक जारी है और बीजेपी कांग्रेस को 'हिंदू विरोधी' बता रही है.