News Nation Logo

BREAKING

29 फरवरी को अयोध्या जाएंगे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा

राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई है. इस सिलसिले में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा (Nripendra Mishra) 29 फरवरी को अयोध्या पहुंच रहे हैं.

IANS | Updated on: 28 Feb 2020, 12:44:40 PM
Nripendra Misra, Ram Mandir, Tam Temple, Ayodhya

कल अयोध्या जाएंगे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई है. इस सिलसिले में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा (Nripendra Mishra) 29 फरवरी को अयोध्या पहुंच रहे हैं. नृपेंन्द्र मिश्रा अयोध्या आकर रामलला का दर्शन करेंगे. साथ ही रामजन्मभूमि परिसर का जायजा भी लेंगे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद वे पहली बार अयोध्या आ रहे हैं. इससे पहले ट्रस्ट के कई सदस्य अयोध्या पहुंच चुके हैं. जानकारी दी गई है कि नृपेन्द्र मिश्रा ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात करेंगे. नृपेंद्र मिश्रा के अयोध्या आगमन के बाद ही रामलला को नए अस्थायी भवन में शिफ्ट करने की योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा. नृपेन्द्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे, जिसको लेकर अधिकारियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : कौन कर रहा है शाहीन बाग प्रदर्शन की फंडिंग? दिल्‍ली हाई कोर्ट ने केंद्र-दिल्‍ली सरकार को जारी किया नोटिस

सुत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव रहे नृपेन्द्र मिश्रा अभी 4 मार्च तक उत्तरप्रदेश में ही रहेंगे. आगामी 3 और 4 मार्च को राम मन्दिर ट्रस्ट की बैठक में नृपेन्द्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण की रुपरेखा ट्रस्ट के सामने रखेंगे, जिस पर ट्रस्ट अंतिम फैसला लेगा.

यह भी पढ़ें : एसएन श्रीवास्‍तव होंगे दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर, अमूल्‍य पटनायक की जगह लेंगे

गौरतलब है कि राम मन्दिर निर्माण का काम शुरू करने से पहले रामलाल विराजमान को गर्भ गृह से हटाना पड़ेगा. उसके बाद जमीन की पैमाइश और बंदोबस्ती का काम शुरू होगा. उधर अस्थाई राममंदिर के लिए काम शुरू हो गया है. गुरुवार को भी परिसर में काम जारी रहा. पीडब्ल्यूडी के कमचर्ाी को भी काम पर लगाया गया है. ट्रस्ट की ओर से पीडब्लूडी से अस्थाई राममंदिर की साफ-सफाई और अन्य कार्यों के लिए कर्मचारियों की मांग की गई थी

First Published : 28 Feb 2020, 12:44:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×