logo-image

राम रहीम दोषी: 550 लोगों से की गई पूछताछ, हथियार बरामद-डीजीपी

पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस प्रमुख बी एस सिंधु ने कहा कि करीब 550 लोगों से पूछताछ की गई और हथियार बरामद किए गए।

Updated on: 26 Aug 2017, 08:36 AM

ऩई दिल्ली:

बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस प्रमुख बी एस सिंधु ने कहा कि करीब 550 लोगों से पूछताछ की गई और हथियार बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि पंचकुला के कुछ इलाकों को छोड़कर कर्फ्यू हटा लिया गया है। डीजीपी ने बताया,' तीन राइफल, 3 पिस्तौल के साथ जिंदा कारतूस और नार्कोटिक्स बरामद किए गए है। और डेरा के 65 वाहनों को जब्त कर लिया गया।'

संधु ने कहा, पंचकुला हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस हिंसा में दो एसएसपी समेत 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए। डीजीपी ने बताया कि पंचकुला में अब सब शांत है और सभी डेरा समर्थकों को बाहर निकाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल पंचकूला में फ्लैग मार्च करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: जेल में राम रहीम के लिए स्पेशल सेल, मिनरल वाटर और सहायक का इंतजाम

डीजीपी कहा ने सिरसा, जहां डेरा का हेडक्वाटर है छोड़कर बाकी हरियाणा में स्थिति नियंत्रण में है। संधु ने कहा डेरा प्रमुख को रोहतक के लिए एयरलिफ्ट किया गया। जहां कि सुनारिया की जेल में उनको रखा गया है।

उन्होंने बताया कि डेरा चीफ को एयरलिफ्ट कराने का फैसला एक योजना के तहत किया गया था, ताकि उसके समर्थक कोई दिक्कत ना कर सकें।

इसे भी पढ़ें: राम रहीम दोषी: 30 लोगों की मौत के बाद खट्टर ने मानी गलती, कहा-चूक हुई