News Nation Logo
Banner

राम रहीम मामला: पंजाब-हरियाणा में डेरा समर्थकों की हिंसा से बेकाबू हुए हालात, PMO ने मांगी रिपोर्ट

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भड़की व्यापक हिंसा के बाद दिल्ली में पुलिस को हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 25 Aug 2017, 11:55:40 PM
पंजाब-हरियाणा में भारी हिंसा, प्रधानमंत्री कार्यलाय ने मांगी रिपोर्ट (फाइल फोटो)

पंजाब-हरियाणा में भारी हिंसा, प्रधानमंत्री कार्यलाय ने मांगी रिपोर्ट (फाइल फोटो)

highlights

  • राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भड़की हिंसा
  • प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भड़की व्यापक हिंसा के बाद दिल्ली में पुलिस को हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

डेरा समर्थकों की तेजी से बढ़ती हिंसा को देखते हुए केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पूरे मामले में हरियाणा सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

राजनाथ सिंह ने पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात कर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने फोन पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पूरे हालात की जानकारी दी है।

खट्टर ने कहा, 'हमने इस मामले में राजनाथ सिंह जी को जानकारी दे दी है। स्थिति की करीबी से निगरानी की जा रही है और शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।'

सूत्रों के मुताबिक, 'इस मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कल आपात बैठक बुलाई गई है। बैठक में गृह सचिव के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।'

दोनों राज्यों में हुई हिंसा में अब तक 28 लोग मारे जा चुके हैं वहीं 250 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। व्यापक स्तर पर हुई हिंसा को देखते हुए मरने वाले लोगों की संख्या के बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

तेजी से बढ़ती हिंसा के बाद पड़ोसी राज्य राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है।

डेरा समर्थक हुए हिंसक, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पंजाब में जहां राज्य सरकार ने 5 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने तेजी से बिगड़ते हालात के मद्देनजर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

दिल्ली के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी पुलिस ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने कहा, 'पंजाब और हरियाणा में हिंसा को देखते हुए सीमाई इलाकों में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है।'

बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हिंसा में डेरा समर्थक बेकाबू हो गए। समर्थकों ने करीब 100 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। डेरा समर्थकों को उपद्रव के बाद पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सबसे ज्यादा हिंसा और नुकसान की खबर हरियाणा और चंडीगढ़ के इलाकों में हुई है।

यौन शोषण मामले में राम रहीम दोषी, हिरासत में लिए गए

First Published : 25 Aug 2017, 05:08:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो