logo-image

अयोध्या के राम मंदिर में पूजा करेंगे राष्ट्रपति, लखनऊ से अयोध्या का सफर ट्रेन के जरिए

अयोध्या के राम मंदिर में पूजा करेंगे राष्ट्रपति, लखनऊ से अयोध्या का सफर ट्रेन के जरिए

Updated on: 24 Aug 2021, 08:00 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या स्थित राम मंदिर में पूजा करेंगे। राष्ट्रपति 26 से 29 अगस्त, तक उत्तर प्रदेश की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह राम मंदिर के निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां पूजा करेंगे।

राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश में लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। अपने उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान राष्ट्रपति, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय जाएंगे। इसके अलावा वह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और सैनिक स्कूल में जाएंगे। राष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या का सफर रेल से करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पोस्ट ग्रेजुएट आयुर्विज्ञान संस्थान के कार्यक्रम में शरीक होंगे। गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। खास बात इस दौरान राष्ट्रपति रेल यात्रा भी करेंगे। राष्ट्रपति ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या जाएंगे।

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी की गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 अगस्त, 2021 को लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 9वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 अगस्त, 2021 को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में एक सभागार का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन वह लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति 28 अगस्त, 2021 को गोरखपुर में महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे।

राष्ट्रपति 29 अगस्त, 2021 को ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या जाएंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इन परियोजनाओं में तुलसी स्मारक भवन का जीर्णोद्धार, निर्माण और नगर बस स्टैंड एवं अयोध्या धाम का विकास शामिल है। राष्ट्रपति अपनी अयोध्या यात्रा के समापन से पहले राम मंदिर के निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां पूजा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.