logo-image

राष्ट्रपति कोविंद 2 अगस्त से तमिलनाडु के 5 दिवसीय दौरे पर

राष्ट्रपति कोविंद 2 अगस्त से तमिलनाडु के 5 दिवसीय दौरे पर

Updated on: 28 Jul 2021, 08:50 PM

चेन्नई:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो अगस्त को तमिलनाडु पहुंचेंगे और पांच दिनों तक दक्षिणी राज्य में रहेंगे।

संभावित कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति 2 अगस्त को दोपहर 12.45 बजे चेन्नई पहुंचेंगे और राजभवन में आयोजित किया जाएगा। कोविंद शाम 5 बजे तमिलनाडु विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे, जिसे पहले मद्रास विधान परिषद के रूप में जाना जाता था।

वह चेन्नई के फोर्ट सेंट जॉर्ज में विधानसभा हॉल में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एम. करुणानिधि के चित्र का अनावरण करेंगे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, अध्यक्ष एम.अप्पावु और मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, कोविंद इस अवसर पर वक्ता के रूप में मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति 3 से 5 अगस्त तक रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन में कार्यक्रमों में भाग लेंगे और राजभवन, ऊटी में रहेंगे। राष्ट्रपति छह अगस्त को ऊटी से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय राज्य विधानसभा के शताब्दी समारोह को चिह्न्ति करने के लिए एक स्मारिका जारी करेगा। स्मारिका में 1921 से राज्य विधानसभा द्वारा सामाजिक सुधारों और तमिलनाडु के विकास में द्रविड़ आंदोलन के योगदान के लिए अधिनियमित विभिन्न कानून होंगे।

स्मारिका राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों के प्रोफाइल के साथ-साथ राज्य की समृद्ध संस्कृति और द्रविड़ आंदोलन को भी उजागर करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.