News Nation Logo
Banner

भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी, जमीन विवाद के बाद RSS एक्टिव

अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर जमीन खरीद के मामले में गड़बड़ी के आरोप के बाद राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (RSS) एक्टिव हो गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि RSS अब मंदिर निर्माण प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी में बदलाव कर सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Jun 2021, 02:10:37 PM
bhaiya ji joshi

भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अयोध्या में जमीन सौदे को लेकर गड़बड़ी की खबरों के बाद अब आरएसएस इस मामले में एक्टिव हो गया है. चूंकि अयोध्या में जारी राम मंदिर के निर्माण पर हर किसी की नज़र है, ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (RSS) इस मामले में काफी सोच समझ कर आगे बढ़ रहा है. सूत्रों का कहना है कि जल्द ही मंदिर निर्माण की देखरेख के जिम्मे को बदला जा सकता है. पूर्व में RSS के सहकार्यवाह रहे भैयाजी जोशी को अब मंदिर निर्माण प्रोजेक्ट के देखरेख की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

अगले साल होने हैं यूपी में विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में आरएसएस अभी से एक्टिव मोड में आ चुकी है. RSS के मौजूदा सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों तक यूपी में ही प्रवास करेंगे, ताकि विधानसभा चुनावों की गतिविधि पर संघ की नज़र रहे. आरएसएस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस विवाद को पूरी तरह खत्म करना चाहता हैं. ताकि विपक्षी दल इसे चुनावी मुद्दा ना बना सकें.  

यह भी पढ़ेंः गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल, बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच झड़प, जमकर चले लात घूंसे

जमीन खरीद को लेकर ट्रस्ट पर लगे थे गंभीर आरोप

हाल ही में राम मंदिर से जुड़ी जमीन की खरीद को लेकर सवाल खड़े हुए थे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जो जमीन खरीदी थी, उसमें गड़बड़ी की बात सामने आई थी जिसके बाद आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी ने इसे एक बड़ा मसला बनाया था. आरोप लगा था कि ट्रस्ट ने एक जमीन साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदी थी, जबकि उसकी कीमत 2 करोड़ रुपये थी. इसके अलावा भी अन्य आरोप लगाए गए थे.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से मौतों पर SC का बड़ा फैसला- मुआवजा दे सरकार, राशि खुद करे तय

संजय सिंह ने साधा निशाना

भैयाजी जोशी को मंदिर निर्माण से जुड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलों के बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया भी आ गई है. संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि तो क्या RSS भी मान रहा है कि BJP और ट्रस्ट वाले भ्रष्ट हैं? AAP सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के केयरटेकर तो बनेंगे भैया जी जोशी लेकिन क्या इसकी कोई क़ानूनी वैधता है? तो आखिर जांच क्यों नही हो रही? जेल कब जाएंगे भ्रष्टाचारी? बता दें कि संजय सिंह पहले भी इस मसले को जोर-शोर से उठाते आए हैं और इस मामले में शिकायत भी दर्ज करवा चुके हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 02:10:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.