News Nation Logo

BREAKING

Banner

राम माधव का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- आपातकाल देश में कभी नहीं लौटेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए भाजपा महासचिव राममाधव ने मंगलवार को कहा कि जिन नेताओं के दादा-दादी आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे वे यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि देश में ‘लघु आपातकाल’ जैसी स्थिति है.

Bhasha | Updated on: 30 Jun 2020, 11:50:01 PM
ram madhav

भाजपा महासचिव राममाधव (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए भाजपा महासचिव राममाधव ने मंगलवार को कहा कि जिन नेताओं के दादा-दादी आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे वे यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि देश में ‘लघु आपातकाल’ जैसी स्थिति है. दिल्ली भाजपा कार्यालय में डिजिटल ‘युवा जनसंवाद’ रैली को संबोधित करते हुए माधव ने कहा कि आपातकाल देश में कभी नहीं लौटेगा.

उन्होंने कहा कि कई बुद्धिजीवी और नेता कह रहे हैं कि देश में ‘लघु आपातकाल’ जैसी स्थिति है, दरअसल ये वही लोग हैं जिनके दादा-दादी 1975 में आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे. भाजपा नेता ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि आपकी दादी ने आपातकाल लगाया. आपको पता नहीं होगा क्योंकि तब आप पांच-छह साल के रहे होंगे. उन्होंने कहा कि आरएसएस और जनसंघ समेत राष्ट्रवादी शक्तियों ने आपातकाल में नृशंस अत्याचार झेलते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जबर्दस्त विरोध किया.

माधव ने कहा कि आपातकाल इंदिरा गांधी की सत्तालोलुपता की वजह से लगाया गया और उस दौरान बहुत अत्याचार एवं दमन किया गया, प्रेस पर पाबंदी लगा दी गई और मौलिक अधिकार कुचल दिए गए. उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा है, लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है, आपातकाल कभी नहीं लौटेगा. 

First Published : 30 Jun 2020, 11:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×