News Nation Logo
Banner

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ रही है भीड़

Raksha Bandhan 2021: सौंदर्य प्रसाधन और कपड़े समेत अन्य दुकानों पर दिनभर भीड़ है. पिछले साल के मुकाबले इस बार दुकानों पर भीड़ ज्यादा होने की वजह से दुकानदारों के चेहरों पर मुस्कान है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Aug 2021, 01:01:18 PM
Raksha Bandhan 2021

Raksha Bandhan 2021 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सामान्य दुकानों के साथ-साथ पिछले बार की तुलना में ज्वैलर्स के यहां भी भीड़ उमड़ रही है
  • मिठाई विक्रेता रक्षाबंधन के लिए अभी से विभिन्न प्रकार की मिठाइयां तैयार कर रहे हैं

नई दिल्ली :

Raksha Bandhan 2021: भाई-बहन का त्यौहार रक्षाबंधन इस बार रविवार यानी 22 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा. हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाए जाने वाले इस त्यौहार में बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी को बांधती हैं. वहीं भाई उनकी ताउम्र रक्षा करने का वचन देता है. चूंकि रक्षाबंधन पर्व का दिन आने में कुछ ही समय बचा हुआ है. ऐसे में बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. बता दें कि सौंदर्य प्रसाधन और कपड़े समेत अन्य दुकानों पर दिनभर भीड़ है. पिछले साल के मुकाबले इस बार दुकानों पर भीड़ ज्यादा होने की वजह से दुकानदारों के चेहरों पर मुस्कान है. 

यह भी पढ़ें: केरल में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में 2 महिलाएं समेत 7 लोग गिरफ्तार

दुकानों पर लग रही है भारी भीड़
देशभर के शहरों में महिलाओं से जुड़े कपड़े, सौंदर्य प्रसाधान से जुड़ी दुकानों पर भारी भीड़ है. कपड़े की दुकानों पर जहां महिलाएं अपनी पसंद की साड़ियां खरीद रही हैं वहीं दूसरी ओर युवतियां अपने लिए फैशनेबल सूट की खरीदारी कर रही हैं. चूड़ियों की दुकानों पर भी भारी भीड़ दिखाई पड़ रही है. राखियों की जहां तक बात है तो बाजार में इसकी भी भारी बिक्री दर्ज की जा रही है. बच्चे भी अपने लिए कार्टून वाली राखियां पसंद कर रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बाद काम बिल्कुल ठप हो गया था. वहीं अब रक्षाबंधन की वजह से बाजारों में रौनक लौट आई है. 

सामान्य दुकानों के साथ-साथ पिछले बार की तुलना में ज्वैलर्स के यहां भी भीड़ उमड़ रही है. महिलाएं चांदी की राखियां भी खरीदने के लिए ज्वैलर्स के पास जा रही हैं. पटरियों पर दुकान लगाने वालों की भी इस बार चांदी है. पटरी पर लगी दुकानों से भी खूब खरीदारी हो रही है. सड़कों पर लगी सेल में महिलाएं और युवतियां खूब खरीदारी कर रही हैं. मिठाइयों को लेकर भी लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. मिठाई बनाने वाले भी अभी से पूरी तैयारी में हैं. मिठाई विक्रेता रक्षाबंधन के लिए अभी से विभिन्न प्रकार की मिठाइयां तैयार कर रहे हैं.

First Published : 19 Aug 2021, 12:46:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.