logo-image

FIR दर्ज होने के बाद राकेश टिकैत ने बताया- दिल्ली घटना के लिए कौन है जिम्मेदार 

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली में मचे उपद्रव, तोड़फोड़ और हिंसा में दिल्ली पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव पर हत्या का प्रयास जैसी गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

Updated on: 27 Jan 2021, 10:23 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली में मचे उपद्रव, तोड़फोड़ और हिंसा में दिल्ली पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव पर हत्या का प्रयास जैसी गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इसके बाद BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली में हुई घटना के लिए पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है.

भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत ने कहा कि मंगलवार दिल्ली में ट्रैक्टर रैली काफी सफलतापूर्वक हुई. अगर कोई घटना घटी है तो उसके लिए पुलिस प्रशासन ज़िम्मेदार रहा है. कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली भी न चले. यह किसान संगठन को बदनाम करने की साजिश थी. किसान आंदोलन जारी रहेगा. 

वहीं, ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के बाद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे कई किसान संगठन अब बैकफुट पर आ गए हैं. किसान संगठन ने एक फरवरी को प्रस्तावित संसद मार्च स्थगित करने की घोषणा की है. सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को किसान नेता बलबीर राजेवाल ने प्रेसवार्ता कर संसद मार्च स्थगित करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगली बैठक में अगला कार्यक्रम तय किया जाएगा.