logo-image

दिल्ली: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की तैयारी, किसान नेता राकेश टिकैत हिरासत में

किसान नेता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया. वे जंतर-मंतर के पास प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे थे. टिकैत इस समय दिल्ली के मधु विहार थाने की हिरासत में हैं.

Updated on: 21 Aug 2022, 05:02 PM

highlights

  • बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आ रहे थे
  • कहा, दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को दबा नहीं सकती है
  • कहा, ये गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आने वाली है

नई दिल्ली:

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को दिल्ली पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया. वे जंतर-मंतर के पास प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे थे. टिकैत दिल्ली के मधु विहार थाने में हिरासत में हैं. इससे पहले उन्होंने एक वीडियों जारी किया और पुलिस के रोके जाने की जानकारी दी थी. राकेश टिकैत से पुलिस पूछताछ भी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, राकेश टिकैत को दिल्ली में एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है. वे यहां देश में बेरोजगारी के खिलाफ जंतर-मतर पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आ रहे थे. 

भारतीय किसान संघ (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के प्रमुख चेहरे रहे टिकैत ने ट्वीट भी किया है. इसमें उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को दबा नहीं सकती है. ये गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आने वाली है. यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहने वाला है. ना रुकेंगे, ना थकेंगे, ना झुकेंगे.

 

दिल्ली पुलिस के एक अफसर ने बताया कि टिकैत को गाजीपुर में तब  रोक लिया गया, जब वह जंतर-मंतर पर जाने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा-इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. उन्हें मधु विहार पुलिस थाने ले जाया गया. यहां पर पुलिस ने उसने बातचीत करके वापस जाने की अनुरोध किया.

गोपाल राय ने घटना को निंदनीय बताया 

इस मामले को लेकर आप नेता गोपाल राय ने टिकैत को हिरासत में लेने की निंदा की। राय ने ट्वीट कर कहा,'किसान नेता राकेश टिकैत रोजगार आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन उन्हें सीमा पर ही रोक दिया गया। ये काफी निंदनीय है. पुलिस ने बताया कि SKM और अन्य किसान संगठन सोमवार को जंतर—मंतर पर एक 'महापंचायत' का आयोजन  कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस पूरी तरह से सतर्क है।