logo-image

सपा को लगा बड़ा झटका, नीरज शेखर के बाद राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर ने दिया इस्तीफा

सपा को लगा बड़ा झटका, नीरज शेखर के बाद राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर ने दिया इस्तीफा

Updated on: 02 Aug 2019, 08:07 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को एक के बाद एक लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. नीरज शेखर के बाद राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने सपा से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले सपा के सांसद नीरज शेखर ने इस्तीफा दे दिया था. लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में समाजवादी पार्टी कमजोर होती दिख रही है. हालांकि, अभी तक सुरेंद्र नागर ने कोई पार्टी ज्वाइन नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों ने बुलाई आपात बैठक, जानें क्या है कारण

सुरेंद्र सिंह नागर गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं. 15वीं लोकसभा में वे समाजवादी पार्टी के टिकट पर गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर सांसद चुनकर आए थे. इससे पहले वे दो बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायक भी रहे हैं. इस बार समाजवादी पार्टी ने उनको राज्यसभा सांसद बनाया था, लेकिन अब उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता और राज्यसभा सांसद के पद से त्यागपत्र दे दिया है. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के इस जिले में डीएम बन जाते हैं शिक्षक, पढ़ाते हैं स्कूल में, ये है कारण

ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सुरेंद्र सिंह नागर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं, भाजपा में शामिल किए जाने को लेकर पार्टी में बातचीत हो रही है. हालांकि, अभी किसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. वहीं, पिछले दिनों नीरज शेखर ने भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है. उनका यह फैसला कइयों को चौंका दिया था.