News Nation Logo

राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा का कोरोना से निधन, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्यसभा सदस्य और मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि उन्हें पारंपरिक शिल्प को लोकप्रिय बनाने की दिशा में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 May 2021, 08:31:46 PM
Raghunath Mohapatra Passes Away

राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा का कोरोना से निधन (Photo Credit: @Wikipedia)

highlights

  • राज्यसभा सांसद रघुनाथ महापात्र का कोरोना से निधन
  • राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
  • मूर्तिकला के प्रख्यात कलाकार थे रघुनाथ महापात्रा

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्यसभा सदस्य और मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि उन्हें पारंपरिक शिल्प को लोकप्रिय बनाने की दिशा में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. श्री मोहपात्रा, एक प्रतिष्ठित मूर्तिकार, जिन्होंने पिछले सप्ताह COVID-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे. उनका ओडिशा के एक अस्पताल में निधन हो गया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, सांसद श्री रघुनाथ महापात्र जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने कला, वास्तुकला और संस्कृति की दुनिया में अग्रणी योगदान दिया. उन्हें पारंपरिक शिल्प को लोकप्रिय बनाने के लिए उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. शांति.

यह भी पढ़ें : UP की हेल्थ व्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री ने उठाए सवाल, बोले-'अफसर फोन नहीं उठा रहे'

78 वर्ष की आयु में पद्मविभूषण रघुनाथ महापात्रा के निधन की खबर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. गृहमंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पद्मविभूषण रघुनाथ महापात्रा निधन पर ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताया है.

राज्यसभा सांसद और प्रख्यात मूर्तिकार रघुनाथ महापात्र की रविवार को ओडिशा के एक अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया. पिछले सप्ताह उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हे अस्पताल में दाखिल कराया गया था. 22 अप्रैल को कोविड का लक्षण दिखाई देने के बाद एम्स में वह भर्ती हुए थे. तभी से उनका इलाज एम्स में चल रहा था. स्वास्थ्य अवस्था सुधार आने के बदले उनकी स्वास्थ्य अवस्था खराब होती गई और 78 साल की आयु में पद्मविभूषण रघुनाथ महापात्र ने कोरना से जंग हार गए. दोपहर तीन बजकर 49 मिनट पर 78 साल की उम्र में उनका निधन होने की जानकारी भुवनेश्वर एम्स की तरफ से दी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 08:31:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.