logo-image

राज्यसभा चुनाव: TMC के 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित, ममता ने ट्वीट कर कही ये बात

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को अपने राष्ट्रीय महासचिव सुब्रत बख्शी, थियेटर आर्टिस्ट अर्पिता घोष, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी और मौसम नूर को अगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया.

Updated on: 08 Mar 2020, 08:19 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West bengal) की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को अपने राष्ट्रीय महासचिव सुब्रत बख्शी, थियेटर आर्टिस्ट अर्पिता घोष, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी और मौसम नूर को अगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ट्वीट के जरिए अपने चार उम्मीदवार में से दो महिला उम्मीदवारों, घोष और नूर, की ओर इशारा करते हुए कहा , 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अर्पिता घोष, मौसम नूर, दिनेश त्रिवेदी और सुब्रत बख्शी को राज्यसभा के लिए नामित किया है, महिला सशक्तीकरण की ओर मेरा निरंतर प्रयास जारी है, मुझे गर्व है कि हमारे नामांकन में आधा हिस्सा महिलाओं का है.'

इसे भी पढ़ें:Yes Bank:राणा कपूर की बेटी को लंदन जाने से रोका गया, पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

सभी नामित उम्मीदवार पूर्व लोकसभा सदस्य रह चुके हैं. बख्शी को छोड़कर, अन्य तीन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों से हार गए थे.

सुब्रत बख्शी दो बार सांसद रह चुके हैं

बख्शी दो बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने दिसंबर 2011 में दक्षिण कोलकाता से उपचुनाव में जीत हासिल की थी. बनर्जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होने लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. वह 2014 में फिर से चुने गए थे, लेकिन पिछली बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था.