logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajya Sabha Election Updates: 19 राज्यसभा सीटों के लिए काउंटिंग जारी, नतीजे कुछ ही देर में

देश के आठ राज्यों के राज्यसभा (Rajya Sabha Election) की 19 सीटों के लिए आज आज यानि शुक्रवार को वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है जोकि शाम 4 बजे तक होगी. वहीं 5 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी.

Updated on: 19 Jun 2020, 05:56 PM

नई दिल्ली:

देश के आठ राज्यों के राज्यसभा (Rajya Sabha Election) की 19 सीटों के लिए आज आज यानि शुक्रवार को वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है जोकि शाम 4 बजे तक होगी. वहीं 5 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. बता दें कि राज्यसभा की 19 सीटों में आंध्र प्रदेश और गुजरात से 4-4, मध्य प्रदेश और राजस्थान से 3-3, झारखंड से 2 और मणिपुर, मिजोरम मेघालय से 1-1 सीट पर चुनाव हो रहे हैं. 

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

गुजरात में राज्यसभा सीटों के लिए प्रथम वरीयता का मतदान शुक्रवार अपराह्न् समाप्त हो गया. मतदान बाद तीन उम्मीदवारों -दो भाजपा और एक कांग्रेस- की जीत तय मानी जा रही है. हालांकि एक सीट का परिणाम अभी भी अनिश्चित है.

calenderIcon 15:53 (IST)
shareIcon

टीडीपी नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला. 



calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश: कांग्रेस के कोरोना वायरस पॉजिटिव विधायक के राज्यसभा के लिए मतदान करने के बाद विधानसभा परिसर को सेनिटाइज किया जा रहा है.



calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश: कांग्रेस का एक कोरोना पॉजिटिव विधायक राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए पीपीई किट पहनकर विधानसभा पहुंचा. मध्यप्रदेश में आज राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए अभी तक 110 वोट डाले जा चुके है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी अपना वोट डाल दिया है. वहीं बीटीपी के दोनों विधायकों ने कांग्रेस के पक्ष में डाला मत.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विश्वेंद्र सिंह ने दीया वोट.  वोट डालते समय किया गया सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

गुजरात के मातर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक केसरसिंह जेसंगभाई सोलंकी एंबुलेंस से विधानसभा पहुंचे. उन्हें तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी नेता कमलनाथ से मुलाकात की.


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी वोट डालने पहुंचे. मतदान से पहले उनकी थर्मल स्कैनिंग हुई. इसके बाद उन्होंने वोट डाला.. राज्य में आज राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान होना है.


calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP)ने मतदान नही करने का फैशला किया. इस पार्टी के 2 विधायक है और ये दोनों के वोट काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं.

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए विधानसभा परिसर में मतदान शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले मतदान किया. राज्य में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चार उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है.