logo-image

राजपथ बना कर्तव्य पथ, PM मोदी ने नेताजी की प्रतिमा का किया अनावरण

नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार की शाम को 'कर्तव्य पथ' पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया. कर्तव्य पथ पर 28 फीट ऊंची नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा बनी है. इसके तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ का उद्धाटन किया.

Updated on: 08 Sep 2022, 08:05 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार की शाम को 'कर्तव्य पथ' पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया. कर्तव्य पथ पर 28 फीट ऊंची नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा बनी है. इसके तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ का उद्धाटन किया. 8 सितंबर से राजपथ को अब कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही बुधवार को NDMC ने राजपथ का नाम बदलकर 'कर्तव्य पथ' करने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी थी. राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक का रास्ता राजपथ है, जिसकी लंबाई 3.20 किमी है. हर वर्ष राजपथ पर ही गणतंत्र दिवस पर परेड निकली जाती है.

पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पुष्पांजलि अर्पित की. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह प्रतिमा ग्रेनाइट पत्थर से बनाई गई है. पिछले साल 23 जनवरी को पराक्रम दिवस पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण किया गया था. सेंट्रल विस्टा रि-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का ये दोनों निर्माण कार्य हिस्सा है.

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ पर श्रमजीवियों से मुलाकात की. नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा के अनावरण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नए सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पर प्रदर्शनी देखी. उन्होंने श्रमजीवी से कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड के लिए वे सेंट्रल विस्टा के पुनर्विकास परियोजना पर काम करने वाले सभी लोगों को आमंत्रित करेंगे.