logo-image

राजनाथ सिंह ने बीजेपी के पिछड़ने पर कहा- राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर लड़े गए थे चुनाव

चुनाव के नतीजों के रुझान में बीजेपी के पिछड़ने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि ये चुनाव राज्य सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर लड़े गए थे.

Updated on: 11 Dec 2018, 01:44 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनाव के नतीजों के रुझान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पिछड़ने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि ये चुनाव राज्य सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर लड़े गए थे. राजनाथ सिंह ने इस बात को खारिज किया कि ये परिणाम मोदी सरकार के प्रदर्शन का परिणाम होगा.

सिंह ने कहा कि रुझानों से अभी तक कुछ भी साफ नहीं है. चुनाव में जीतने के लिए राजनीतिक दलों और विधायक उम्मीदवारों को बधाई. लेकिन तेलंगाना में महागठबंधन बुरी तरह से विफल साबित हुई है.

संसद परिसर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'तेलंगाना में महागठबंधन बुरी तरीके से विफल हो रही है.' वहीं इससे पहले शुरुआती रुझानों के बाद राजनाथ ने कहा था कि हम चुनाव जीतने वाले हैं.

बता दें कि बीजेपी शासित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी हारती हुई दिख रही है वहीं मध्य प्रदेश में भी पार्टी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार को जनता ने इस चुनाव में सिरे से नकारा है.

वहीं मध्य प्रदेश में भी बीजेपी सरकार के कई मंत्री पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर सत्ता में वापसी कर सकती है.