News Nation Logo
Banner

Citizenship Case : राहुल गांधी के नोटिस के पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं : राजनाथ सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Apr 2019, 01:16:09 PM
गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Citizenship Case : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही है. कांग्रेस ने राहुल गांधी के नोटिस को राजनीति से प्रेरित कदम बताया है. इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Home Minister Rajnath Singh) ने कहा, नोटिस के पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं है.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने रखी 15 लाख महीने पर मेकअप आर्टिस्ट, क्या है इस खबर का सच?

राजनाथ सिंह ने कहा, संसद सदस्य ने राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर शिकायत की तो जवाब मांगा गया. इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. सामान्य प्रक्रिया के तहस नोटिस जारी हुआ है. उन्होंने आगे कहा. इसे चुनाव से भी जोड़कर नहीं देखना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः प्रीति जिंटा के एक्स ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया को मादक पदार्थ रखने पर दो साल की जेल

बता दें कि गृह मंत्रालय ने नागरिकता मुद्दे पर राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है. इस पर कांग्रेस ने लगाया कि लोकसभा चुनाव में हार नजदीक देख बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं और दलों का उत्पीड़न कर रही है. गौरतलब है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी के पत्र पर गृह मंत्रालय ने राहुल की नागरिकता पर नोटिस भेज जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिंह सिद्धू ने रैली में बुजुर्ग से कहा 'पप्पी' ले लो, VIDEO Viral

गौरतलब है कि स्वामी ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि 2003 में ब्रिटेन में बैकऑप्स लिमिटेड नामक कंपनी का रजिस्ट्रेशन हुआ था. इस कंपनी का पता 51 साउथगेट स्ट्रीट, विंचेस्टर, हैंपशायर एसओ 23 9ईएच है और राहुल इसके एक निदेशक और सचिव थे. स्वामी ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया है कि कंपनी के 10-10-2005 और 31-10-2006 को फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल की जन्मतिथि 19-06-1970 अंकित हैं और नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है. 17-02-2009 को कंपनी को बंद (डिसलूशन अप्लीकेशन) करने के समय भी राहुल की नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है.

First Published : 30 Apr 2019, 01:11:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो