logo-image

संसद सत्र को लेकर राजनाथ सिंह के आवास पर हुई वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक - रणनीति और तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

संसद सत्र को लेकर राजनाथ सिंह के आवास पर हुई वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक - रणनीति और तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

Updated on: 26 Nov 2021, 09:55 PM

नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्य सभा में नेता सदन और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के अलावा सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह के घर पर हुई इस अहम बैठक में 29 नवंबर से शुरू होने जा रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार की रणनीति पर चर्चा हुई। सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने विरोधी दलों के राजनीतिक हमलों की रणनीति को काउंटर करने के उपायों पर भी चर्चा की।

संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार द्वारा लाए जा रहे विधेयकों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। आपको बता दें कि आगामी सत्र में सरकार कृषि कानून निरस्त विधेयक-2021 सहित कुल 26 नए विधेयक सदन में पेश करने की तैयारी में है। इसके साथ ही 3 अन्य विधेयकों पर भी सदन में चर्चा होनी है। राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उनके आवास पर हुई बैठक में इन विधेयकों को सदन में पेश करने, चर्चा कराने और पारित कराने की रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई।

आपको बता दें कि कांग्रेस अन्य विरोधी दलों के साथ मिलकर सरकार को किसानों से जुड़े मुद्दों के साथ-साथ महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों, कोविड प्रबंधन में कोताही, पेगासस जासूसी , राफेल डील , चीन की भारतीय सीमा में घुसपैठ और जम्मू-कश्मीर जैसे मुद्दों पर भी घेरने की तैयारी कर रही है और ऐसे में सरकार भी विपक्ष पर पलटवार का कोई मौका चूकना नहीं चाहती है।

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होने जा रहा है और इसके 23 दिसंबर तक चलने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.