News Nation Logo
Banner

संशोधित स्केल ऑफ एकोमोडेशन को राजनाथ सिंह की मंजूरी, डिफेंस कर्मियों को मिलेगा फायदा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Raksha Mantri Rajnath Singh )ने सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 May 2022, 10:22:23 PM
Rajnath

Rajnath (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के लिए सरकार की ओर से राहतभरी खबर आई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Raksha Mantri Rajnath Singh )ने सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दरअसल, रक्षा मंत्री ने डिफेंस सर्विस से जुड़े कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं के लिए स्केल ऑफ एकोमोडेशन (Scales of Accommodation - 2022 ) में संशोधन को मंजूरी दी है. जिससे सश्स्त्र बलों के कर्मियों के जीवन स्तर में काफी सुधार देखने को मिलेगा. राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि स्केल ऑफ एकोमोडेशन-2022 के कार्यान्वयन सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के निवास से जुड़ी सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर में बेहतरी देखने को मिलेगी. 

विकलांग लोगों के लिए सभी सार्वजनिक भवनों में जरूरी सुविधाएं प्रदान की जाएं

रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार नए प्रावधान के तहत अब विकलांग लोगों के लिए सभी सार्वजनिक भवनों में जरूरी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। स्केल ऑफ एकोमोडेशन-2022 का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे वर्तमान की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाओं और बुनियादी ढांचे में सुधार देखने को मिलेगा. मंत्रालय के बयान में कहा गया कि एसओए के माध्यम से रक्षा नागरिकों समेत डिफेंस कर्मचारियों के लिए बेहतर काम करने और निवास करने की स्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी.

First Published : 12 May 2022, 10:20:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.