logo-image

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का पता लगाने के लिए विशेष टीम का गठन करेगी CBI

सीबीआई ने राजीव कुमार के लिए लुकआउट नोटिस जारी करने के अलवा गैर जमानती वारंट जारी करने का विचार भी कर रही थी.

Updated on: 17 Sep 2019, 04:31 PM

highlights

  • राजीव कुमार को ढूंढने के लिए CBI बनाएगी स्पेशल टीम
  • सारधा चिटफंड घोटाले में आरोपी हैं राजीव कुमार
  • पिछले काफी दिनों से जांच से बच रहे हैं राजीव कुमार

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के सारधा चिटफंड घोटाले में आरोपी कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के ठिकानों का पता लगाने के लिए सीबीआई एक विशेष जांच टीम का गठन कर रही है, ताकि वो राजीव कुमार को ढूंढ कर जांच में शामिल कर जल्द से जल्द जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकें. इसके पहले सीबीआई ने राजीव कुमार के लिए लुकआउट नोटिस जारी करने के अलवा गैर जमानती वारंट जारी करने का विचार भी कर रही थी. लेकिन अब सीबीआई ने विशेष जांच टीम बनाकर सारधा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर राजीव कुमार के ठिकानों का पता लगाएगी.

सीबीआई शारदा चिटफंड घोटाले मामले में राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है, लेकिन आरोप है कि राजीव कुमार पूछताछ से बच रहे हैं. राजीव कुमार ने सीबीआई से 1 महीने का समय मांगा है, लेकिन सीबीआई उन्हें 1 महीने की छूट देने को तैयार नहीं है. इससे पहले CBI ने पश्‍चिम बंगाल के उच्‍चाधिकारियों को पत्र में लिखकर पूछा था कि आखिर राजीव कुमार कहां हैं कि उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में पंचायत चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, सभी 6 MLA कांग्रेस में शामिल

सीबीआई ने राजीव कुमार द्वारा जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए और समय देने के अनुरोध को अस्वीकार करते हुए कहा है कि उन्हें शीघ्र जांच प्रक्रिया में शामिल होने का निर्देश दिया जाए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 'चहेते' राजीव कुमार को सीबीआई ने शुक्रवार को समन भेजा था. राजीव कुमार को सीबीआई ने रविवार को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं आए. इसके बाद राजीव कुमार ने सीबीआई को ईमेल कर एक महीने का समय मांगा था, जिसे सीबीआई ने अस्वीकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें-74वें जन्मदिन पर चिदंबरम ने तिहाड़ से इस तरह उड़ाई सरकार की खिल्ली