logo-image

कांग्रेस ने राजस्थान के मंत्री को बनाया पंजाब, चंडीगढ़ का प्रभारी

कांग्रेस ने राजस्थान के मंत्री को बनाया पंजाब, चंडीगढ़ का प्रभारी

Updated on: 23 Oct 2021, 12:40 AM

जयपुर:

राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को शुक्रवार को पंजाब और चंडीगढ़ का कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया गया है।

संगठन महासचिव, के.सी. वेणुगोपाल ने चौधरी को नियुक्त करते हुए यह आदेश जारी किया, जो अशोक गहलोत सरकार में मंत्री बने, जिन्हें एक प्रमुख संगठनात्मक पद दिया गया। कुछ दिन पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को कांग्रेस का गुजरात प्रभारी बनाया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, जो उसी राज्य से ही हैं, असम के प्रभारी हैं।

चौधरी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की जगह लेंगे, जिन्होंने गृह राज्य उत्तराखंड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ने की मांग की थी, जहां अगले साल चुनाव होने हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू के विवाद शुरू होने के बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने तक चौधरी पंजाब में काफी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने संगठन में काम करने की इच्छा भी जताई थी। कांग्रेस में उन्हें प्रभारी बनाए जाने की चर्चा थी।

सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि राजस्थान सरकार में एक व्यक्ति- एक पद के शासन में अगले कैबिनेट फेरबदल के दौरान चौधरी और शर्मा को उनकी पार्टी की भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.