logo-image

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने अमरिंदर को दी पार्टी के हित में काम करने की सलाह

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने अमरिंदर को दी पार्टी के हित में काम करने की सलाह

Updated on: 19 Sep 2021, 02:55 PM

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को पंजाब में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर ट्वीट किया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी के हित में काम करते रहेंगे।

उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो। कैप्टन साहब ने खुद कहा था कि पार्टी ने उन्हें साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का मौका दिया है। उन्होंने सेवा की है। कई बार, आलाकमान को विधायकों और आम जनता से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी के हित में फैसले लेने पड़ते हैं।

गहलोत ने लिखा, मुख्यमंत्री को बदलते समय आलाकमान के फैसले से नाराज लोग उन्हें गलत तरीके से दोष देने लगते हैं। ऐसे क्षणों में आपको अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए। मेरा मानना है कि जब देश फासीवादी ताकतों का सामना कर रहा है, तो ऐसे समय में कांग्रेसियों को देश हित में सोचना चाहिए। हमें खुद से ऊपर उठकर पार्टी और देश के हित में सोचना होगा। कैप्टन साहब एक हैं पार्टी के सम्मानित नेता हैं। मुझे उम्मीद है कि वह पार्टी के हितों को आगे रखते हुए काम करते रहेंगे।

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया और अपना इस्तीफा सौंपने के तुरंत बाद कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी जताई थी।

उन्होंने कहा, पिछले एक महीने में जिस तरह से दिल्ली और पंजाब में तीन बार विधायकों की बैठक बुलाई गई, उससे साफ था कि आलाकमान मुझ पर शक कर रहा है। ऐसे में मैंने पद से इस्तीफा दे दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.