News Nation Logo
Banner

लोकसभा स्पीकर पद के लिए 10 पार्टियों ने कोटा के सांसद ओम बिड़ला का किया समर्थन

कोटा से सांसद ओम बिड़ला बन सकते हैं नए लोकसभा स्पीकर, तीन बार रह चुके हैं विधायक

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Jun 2019, 12:35:19 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के कोटा से सांसद और बीजेपी नेता ओम बिड़ला लोकसभा स्पीकर होंगे. वह संसद भवन पहुंच चुके हैं. करीब 12 बजे ओम बिड़ला दोपहर करीब 12 बजे लोकसभा स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन करेंगे. इसमें उनका समर्थन अकाली दल, शिवसेना और बीजू जनता दल करेगा.

बता दें कि लोकसभा स्पीकर के लिए जिन नामों की अटकलें लगाई जा रही थी उसमें केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, एसएस अहलुवालिया, रमापति राम त्रिपाठी डॉ. वीरेंद्र कुमार और राधामोहन सिंह जैसे दिग्गज नेताओं के नाम शामिल थे. वहीं, ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार होंगे. 

ओम बिरला बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा के घर बधाई देने पहुंचे. वहां से निकले पर उन्होंने लोकसभा स्पीकर पर न्यूज नेशन से कहा, अभी कुछ पता नहीं है. अभी तक जानकारी नहीं हैं मैं नड्डा जी से मिलने आया था. 

ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा, यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है. हम उन्हें चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं. ओम बिरला संसद भवन पहुंच चुके हैं. 

11ः00 बजे- शिवसेना और अकाली दल की ओर से अरविंद सावंत और सुखवीर बादल ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखेंगे.

11ः30 बजे- पीएम मोदी लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखेंगे.

11ः32 बजे- लोकसभा के उपसभापति के लिए बीजेडी के भर्तहरि माहताब का नाम सबसे आगे चल रहा है.

11ः45 बजे- बीजू जनता दल (बीजद) ने लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार ओम बिरला को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया है. ओम बिड़ला आज दोपहर 12 बजे के आसपास अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

12ः00 बजे- नेशनल पीपुल्स पार्टी, मिज़ो नेशनल फ्रंट, लोक जनशक्ति पार्टी, वाईएसआरसीपी, जेडीयू, अन्नाद्रमुक, एपीएनए दाल, और बीजद सहित 10 पार्टियों ने लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए ओम बिड़ला का समर्थन किया है. 

First Published : 18 Jun 2019, 12:35:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×