logo-image

राजस्थान में फिर सुलगी जाट आरक्षण की आग, प्रदर्शनकारियों ने रेल ट्रैक और हाईवे को किया जाम

राजस्थान में जाट आरक्षण की आग एक बार फिर सुलग चुकी है। जाट आरक्षण की मांग को लेकर जाट फिर आंदोलन पर उतर गए हैं।

Updated on: 23 Jun 2017, 02:49 PM

highlights

  • राजस्थान में जाट आरक्षण आंदोलन की आग फिर सुलग चुकी है
  • आरक्षण की मांग को लेकर जाटों ने रेल ट्रैक और हाईवे को किया जाम

नई दिल्ली:

राजस्थान में जाट आरक्षण की आग एक बार फिर सुलग चुकी है। जाट आरक्षण की मांग को लेकर फिर सड़कों पर उतर गए हैं। राजस्थान के भरतपुर में आरक्षण की मांग को लेकर जाट समुदाय के लोगों ने सभी रेल और सड़क मार्ग को जाम करना शुरू कर दिया है जिससे यात्रा करने वाले लोगों को भारी दिक्कतें हो रही है। आंदोलन कर रहे जाट प्रदर्शकारी रेलवे ट्रैक के बीचो-बीच खटिया लगा कर धरने पर बैठ गए हैं।

जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर राज्य सरकार को 23 जून को चक्का जाम करने की चेतावनी दी थी। राजस्थान के जाट वहां सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों ने सुबह से ही अलवर, भरतपुर, डीग, बेढम और मुथरा रोड पर जाम लगाना शुरू कर दिया था और टायर जलाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

जाटों के आंदोलन को देखते हुए जिला प्रशासन ने वहां सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया है। आंदोलन की वजह से रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। रेलवे ने तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया है जबकि 6 ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी सेना का दावा, कुलभूषण जाधव ने जासूसी के लिए मांगी मांफी, दाखिल की दया याचिका

आंदोलन को लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक ने अपनी मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन को लगातार जारी रखने का दावा किया है। वहीं दूसरी तरफ आंदोलन को लेकर कांग्रेस विधायक और पूर्व राजपरिवार के सदस्य विश्वेंद्र सिंह ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जबतक सरकार आरक्षण नहीं देती और इसकी अधिसूचना जारी नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में जीएसटी न लागू कराने पर सख़्त सीसीई, केंद्र सरकार से तीखे सवाल