News Nation Logo
Banner

राजस्थानः CM अशोक गहलोत के भाई के घर ईडी की छापेमारी, फर्टिलाइजर घोटाले में आया नाम

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) के जोधपुर स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Jul 2020, 01:41:31 PM
Ashok Gahlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) के जोधपुर स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक ईडी (ED) की टीम पीपीई किट पहन कर अग्रसेन गहलोत के आवास पर पहुंची. इस दौरान उसके आवास को सीआरपीएफ ने घेर लिया है. घर में किसी को भी एंट्री नहीं दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस दौरान ईडी ने कुछ दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं.

कई राज्यों में जारी छापेमारी
जानकारी के मुताबिक ईडी ने यह कार्रवाई उर्वरक घोटाले के मामले में की है. राजस्थान के साथ ही कई और राज्यों में भी छापेमारी जारी है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान, दिल्ली, मुम्बई, गुजरात और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की जा रही है. अग्रसेन गहलोत के साथ ही पूर्व सांसद बदरी राम जाखड़ के घर भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है.

ये है मामला
म्यूरिएट ऑफ पोटाश (एमओपी) निर्यात के लिए प्रतिबंधित है. एमओपी को भारतीय पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) द्वारा आयात किया जाता है और किसानों को रियायती दरों पर वितरित किया जाता है. आरोप है कि 2007-2009 के बीच अग्रसेन गहलोत, (जो आईपीएल के लिए अधिकृत डीलर थे) ने रियायती दरों पर MoP खरीदा और किसानों को वितरित करने के बजाय उन्होंने इसे कुछ कंपनियों को बेच दिया. राजस्व खुफिया निदेशालय ने 2012-13 में इसका खुलासा किया था.

First Published : 22 Jul 2020, 11:36:40 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो