logo-image

राज्यसभा चुनाव : राजस्थान और कर्नाटक के सीएम ने डाला वोट, गहलोत बोले- BJP ने अनावश्क चुनाव करवा दिए

देश के चार राज्यों में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक और राज्यस्थान में 16 सीटों पर वोटिंग जारी है. विधानसभा पहुंचे सभी विधायक अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए मतदान कर रहे हैं.

Updated on: 10 Jun 2022, 10:46 AM

नई दिल्ली:

देश के चार राज्यों में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक और राज्यस्थान में 16 सीटों पर वोटिंग जारी है. विधानसभा पहुंचे सभी विधायक अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए मतदान कर रहे हैं. इसी क्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने विधानसभा में राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाला है. वोट डालने के बाद सीएम गहलोत ने अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. 

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि फिर कहूंगा तीनों सीट हम जीत रहे हैं कम्फर्टेबली और उनको अपना घर संभालना चाहिए, क्योंकि भगदड़ मची हुई वहां पर है. इन्होंने जिस प्रकार से दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया, उसको उनकी पार्टी के विधायकों ने ही लाइक नहीं किया. अनावश्यक हॉर्स ट्रेडिंग से दूसरा उम्मीदवार जीतने की क्या तुक थी? ये मतलब हालात पूरे प्रदेश में रिएक्शन है, अनावश्क चुनाव करवा दिए, वरना चारों सीटें, 3 हमारी, 1 बीजेपी की आराम से जीतती. ऐसे एक्ट को कोई लाइक नहीं करता, पहले भी पिछले चुनाव में इन्होंने ऐसे ही किया था, वहां भी  इन लोगों को मात खानी पड़ी, अब फिर ये लोग इस बार मात खाएंगे.

महाराष्ट्र में शिवसेना और NCP के बीच में एक कैंडिडेट को कितने वोट मिले इसको लेकर मतभेद शुरू हो गया है. NCP चाहती है कि एक प्रत्याशी को कम-से-कम 44 या 45 वोट मिले, जबकि शिवसेना केवल 42 वोट के पक्ष में है, क्योंकि 44 वोट मिलने पर शिवसेना के दूसरे प्रत्याशियों को जीतने में दिक्कत हो सकती है. सूत्रों के अनुसार, सीएम उद्धव ठाकरे एनसीपी के इस रवैये को लेकर बहुत उखड़े हुए हैं.

एंबुलेंस के जरिए कैंसर से पीड़ित कस्बा पेठ विधानसभा की बीजेपी विधायक मुक्ता तिलक को वोटिंग के लिए विधानसभा लाया गया. मुक्ता तिलक के वोटिंग के समय उनके पति मौजूद रहेंगे. इलेक्शन कमिशन ने पति को साथ रहने की परमिशन दी है.