News Nation Logo
Banner

ट्रंप की भारत यात्रा पर राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने साधा निशाना, कहा- गांधी का नाम ले रहे ढोंगी

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Riots) पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने चिंता जताते हुए केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने हिंसा की निंदा करते हुए एक ओर जहां इसे दिल्ली चुनावों में ध्रुवीकरण का परिणा

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 26 Feb 2020, 07:48:01 PM
अशोक गहलोत और डोनाल्ड ट्रंप।

अशोक गहलोत और डोनाल्ड ट्रंप। (Photo Credit: फाइल फोटो।)

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Riots) पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने चिंता जताते हुए केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने हिंसा की निंदा करते हुए एक ओर जहां इसे दिल्ली चुनावों में ध्रुवीकरण का परिणाम बताया है. वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम लिखे जाने पर भी सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बड़ा हादसा, नदी में गिरी बस, 25 लोगों के मरने की आशंका

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हालात बेकाबू है. तीन दिन से जारी हिंसा के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा की निंदा करते हुए सभी लोगों से शांति की अपील की है.

यह भी पढ़ें- सार्वजनिक मंच से BJP विधायक ने पढ़े CM अशोक गहलोत की तारीफ में कसीदे

इसके साथ ही गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली चुनावों में ध्रुवीकरण करने का परिणाम अब सामने आ रहा है. चुनाव में तो जनता ने सबक सिखा दिया लेकिन अब उसका असर हो रहा है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति के दौरे के दौरान दिल्ली में हिंसा हुई जो कि चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हालात खराब हैं लेकिन पीएम मोदी और
गृहमंत्री का अब तक कोई बयान नहीं आया है.

दिल्ली हिंसा पर ट्रंप क्यों रहे खामोश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर सवाल खड़े किए. गहलोत ने कहा कि एक तरफ दिल्ली में हिंसा हो रही है ऐसे में भी ट्रंप भारत आए. उन्हें सबकुछ पता था कि भारत में लोग हिंसा में मारे जा रहे हैं. लेकिन उन्होंने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. गहलोत ने सवाल उठाया कि क्या ट्रंप के सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें जानकारी नहीं दी कि दिल्ली जल रही है.

ट्रंप को नहीं जाना चाहिए था साबरमती आश्रम

ट्रम्प के साबरमती आश्रम जाने पर भी गहलोत ने सवाल खडे़ किए. गहलोत ने कहा कि जिस व्यक्ति की आस्था गांधी में नहीं है. जिसकी विचारधारा गांधी से मेल नहीं खाती है उसे साबरमती आश्रम क्यों ले जाया गया. गहलोत ने कहा कि ट्रंप ने जिस तरह से साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में कमेंटस लिखे और गांधीजी के बारे में एक शब्द नहीं लिखा ये शर्मनाक है.

कहा ट्रंप ने मोदीजी का धन्य़वाद विजिटर बुक में लिखा है. उन्होंने कहा कि इससे देश की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचती है. गहलोत ने साफ कहा कि 'महात्मा गांधी का नाम ढोंगी ले रहे हैं'. US राष्ट्रपति की विचारधारा महात्मा गांधी से नहीं मिलती'. तभी तो ट्रंप ने आश्रम के विजिटर बुक में गांधी की जगह मोदी का नाम लिखा.

First Published : 26 Feb 2020, 07:48:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×