logo-image

सांसद दीया कुमारी ने 968.92 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया

सांसद दीया कुमारी ने 968.92 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया

Updated on: 25 Jan 2023, 10:10 PM

जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी की सांसद दीया कुमारी ने बुधवार को नाथद्वारा से देवगढ़ तक फैली रेलवे ट्रैक की 968.92 करोड़ रुपये की मावली-मारवाड़ गेज परिवर्तन परियोजना को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन की स्वीकृति से नाथद्वारा से देवगढ़ मदरिया तक क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है।

राजसमंद सांसद कुमारी ने इसे लोगों के लिए गणतंत्र दिवस का तोहफा बताते हुए कहा कि इस परियोजना की मंजूरी से क्षेत्र में पर्यटन और व्यापार की संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा और अधिक रोजगार और अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय से प्राप्त आदेश के अनुसार राजसमंद संसदीय क्षेत्र के नाथद्वारा से देवगढ़ मदरिया तक 82.52 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के आमान परिवर्तन का पहला चरण 968.92 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

यह मुख्य आश्वासनों में से एक था जो सांसद ने लोकसभा चुनाव के दौरान दिया था। सांसद ने कहा कि मोदी सरकार ने दशकों के इंतजार को पूरा किया है क्योंकि इस परियोजना पर पिछले 30 वर्षों से चर्चा की जा रही थी, मेवाड़ क्षेत्र, जो अपने ऐतिहासिक और आध्यात्मिक स्थलों के साथ-साथ संगमरमर उद्योग के लिए जाना जाता है, इससे तीर्थयात्रियों और पर्यटकों सहित लाखों लोगों को लाभ होगा। इससे क्षेत्र में रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

इस बीच, इस फैसले से राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में व्यापक उत्साह है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने गहलोत सरकार के खिलाफ नाराजगी भी जताई और कहा कि पेपर लीक और महिला अत्याचार जैसे मुद्दे इस राज्य को हिला कर रख देते हैं। उन्होंने कहा- राज्य रेप कैपिटल, पेपर लीक कैपिटल और बेरोजगारी कैपिटल बन गया है। यहां बिजली और पेट्रोल की दरें सबसे अधिक हैं और इसलिए आम आदमी परेशान है। किसानों को सिंचाई के लिए नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जहां लोगों की चुनौतियों को दूर करने का काम कर रही है, वहीं गहलोत सरकार हाथ जोड़कर बैठी दिख रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.