logo-image

राजा कुमारी चाहती थीं कि फायरस्टार्टर ट्रैक मजेदार, मुक्त-प्रवाह हो

राजा कुमारी चाहती थीं कि फायरस्टार्टर ट्रैक मजेदार, मुक्त-प्रवाह हो

Updated on: 24 Jul 2021, 05:55 PM

नई दिल्ली:

ग्रैमी के लिए नामांकित रैपर और गायिका-गीतकार राजा कुमारी ने शुक्रवार को अपने नए एकल शीर्षक फायरस्टार्टर का अनावरण किया। वह कहती हैं कि इस ट्रैक की सार्वभौमिक अपील है।

राजा कुमारी ने आईएएनएस से कहा, पिछले 16 महीनों के बाद जो हमने महामारी में बिताए थे, मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं जो कुछ कर रही थी उसका प्रतिनिधित्व हो। मुझे यह पसंद है कि रिकॉर्ड कितना सार्वभौमिक है और यह सभी के लिए कैसा है।

इंडो-अमेरिकन म्यूजिक ट्रेलब्लेजर, राजा ने आधुनिक हिप-हॉप परि²श्य में एक शक्तिशाली महिला आवाज के रूप में खुद को एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया है।

कोरोना महामारी में दर्ज, फायरस्टार्टर इस बात को पुष्ट करता है कि कैसे कुमारी ने आत्म-प्रेम, समावेशिता और लैंगिक समानता के भव्य स्वरों को बजाकर लोकप्रिय संगीत को जीवंत किया है।

पुनर्जागरण और पुनर्जन्म के विषय पर आधारित, रिकॉर्ड हिप-हॉप हैवीवेट की तेज हिप-हॉप संवेदनशीलता को उसके फैशन सौंदर्यशास्त्र के साथ जोड़ता है।

उन्होंने कहा: गीत एक फीनिक्स की तरह पुनर्जन्म और राख से उठने का प्रतिनिधित्व करता है और इसके बारे में डर नहीं होना चाहिए। यह मेरा 25 वां संगीत वीडियो है और मैंने अब स्वीकार कर लिया है कि इन संगीत कला के टुकड़े के ²श्यों को बनाना मेरा काम है ।

वह अपने महानगरीय किनारे के साथ फायरस्टार्टर के लिए एक स्वतंत्र चंचलता लाती है और अपने देसी और वैश्विक अवतार के बीच एक आकर्षक संतुलन बनाती है।

कुमारी अपने ट्रेडमार्क फॉरवर्ड-थिंकिंग स्पिरिट के साथ मैं डरती नहीं हूं कि मैं केवल आज के लिए जी रही हूं, और कोई दूसरा नहीं है जो मुझे बदल नहीं सकता क्योंकि मैं बॉस हूं।

उन्होंने कहा: मुझे सेट पर आए लगभग दो साल हो गए हैं, विशेष रूप से मेरे अपने स्वतंत्र संगीत वीडियो के लिए, जहां यह फैशन और उत्पादन के बारे में है। यह पहली बार है जब मैंने पूरी निर्माण प्रक्रिया को नहीं लिया। बहुत गंभीरता से क्योंकि मैं चाहती थी कि यह मजेदार और मुक्त-प्रवाह हो।

यह रिकॉर्ड भारतीय शास्त्रीय संगीत के साथ ट्रैप बीट्स को मिलाता है, जो पूर्व और पश्चिम के बीच एक संगीत संबंध को आगे बढ़ाने के राजा के मिशन को जारी रखता है।

फायरस्टार्टर वीडियो का निर्देशन एमटीवी वीएमए 2020 टाइटलहोल्डर माइकल गार्सिया ने किया है। उन्हें मशीन गन केली, टाइ डोल डॉलर इग्नोर, फेट्टी वैप और जैक हार्लो जैसे कलाकारों के साथ उनके काम के लिए श्रेय दिया गया है।

फायरस्टार्टर भारतीय फिल्म उद्योग के संगीत निर्देशक आदित्य देव द्वारा निर्मित है।

एकल को अमेरिकी रिकॉर्ड लेबल कैपिटल रिकॉर्डस के साथ साझेदारी में मास अपील इंडिया के माध्यम से जारी किया गया है।

यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, भारत और दक्षिण एशिया के एमडी और सीईओ देवराज सान्याल ने कहा: मास अपील इंडिया में, हमारा निरंतर प्रयास वैश्विक हिप-हॉप के हमारे ब्रांड की सीमाओं को आगे बढ़ाना है और कोई भी इसे राजा कुमारी की तरह नहीं करता है। उसकी ध्वनि, उसकी वाइब, और उसके शब्द अद्वितीय हैं और यह उसे एक अद्भुत कलाकार बनाते है जिसमें व्यापक मुख्यधारा क्रॉसओवर क्षमता है। यह अब फायरस्टार्टर से शुरू होता है और हम अधिक उत्साहित नहीं हो सकते!

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.