logo-image

जम्मू-कश्मीर ऑर्टिकल 370 को लेकर राज ठाकरे ने पीएम मोदी को घेरा, कही ये बड़ी बात

राज ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र में अनुच्छेद 371 को लेकर जो गड़बड़ी हुई है उस पर कोई बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ है.

Updated on: 09 Aug 2019, 07:00 PM

highlights

  • राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर बोला हमला
  • RTI, Article 370 को लेकर बोला हमला
  • EVM को लेकर किया मोदी सरकार पर वार

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में ऑर्टिकल 370 (Jammu and Kashmir Article 370) को लेकर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thakre) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्र सरकार (Central Government) पर हमला बोला है. राज ठाकरे ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर सरकार के स्टैंड को लेकर लोग मिठाइयां बांट रहे थे. लेकिन महाराष्ट्र में अनुच्छेद 371 को लेकर जो गड़बड़ी हुई है उस पर कोई बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ है. ठाकरे ने कहा, 'आज जो कश्मीर में हुआ कल वह विदर्भ में और परसों मुंबई में हो सकता है. सबकी आवाज बंद की जा सकती है. यह सब क्यों हो रहा है क्योंकि वह बहुमत में हैं.

सरकार के खिलाफ लोग लिखना चाहते हैं, बोलना चाहते हैं पर डरते हैं खबरें छपती ही नहीं हैं'. इसके अलावा उन्होंने आरटीआई संशोधन बिल (RTI Amendment Bil) पर कहा कि जब आरटीआई भी केंद्र के नियंत्रण में होगा तो सब कुछ नरेंद्र मोदी और अमित शाह ही तय कर लेंगे. यह सब इसलिए हुआ क्योंकि एक व्यक्ति ने आरटीआई के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी का बीए का सर्टिफिकेट मांग लिया.

ठाकरे यहीं नहीं चुप हुए उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, मुझे भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने बताया है कि सभी विरोधी पार्टियां एक साथ हो जाएं तब भी चुनाव बीजेपी ही जीतेगी क्योंकि उनके विपक्ष के पास ईवीएम मशीन (EVM Machine) नहीं है. आपको बता दें कि राज ठाकरे ने इन मुद्दों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamta Benerjee) और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Congress Leader Sonia Gandhi) से भी मुलाकात की है, इन दोनों ने भी माना है कि कहीं न कहीं गड़बड़ी जरूर है. राज ठाकरे ने आगे कहा कि अगर सबकुछ ऐसे ही चलता रहा तो चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें-CWC की बैठक में हो सकता है कांग्रेस के नये अंतरिम अध्यक्ष का ऐलान

इसके अलावा ठाकरे ने आतंकवाद विरोधी कानून ( UAPA) संशोधन बिल पर कहा कि अब एक भी व्यक्ति पर शक हुआ तो सरकार उसे आतंकवादी घोषित कर सकती है. यह अधिकार कैसे मिल गया अमित शाह को. अब ये किसी को भी जेल में डाल देंगे फिर मुकदमा लड़ते हुए जीवन बीत जाएगा. मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि देश की आर्थिक स्थिति खराब है. एयर इंडिया नुकसान में है, जेट एयरवेज बंद हो गई है, बीएसएनएल में कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है, युवाओं पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही है और पीएम नरेंद्र मोदी दावा कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में रोजगार लाएंगे, लेकिन देश के अन्य राज्यों में जहां 370 नहीं था वहां रोजगार क्यों नहीं लाए.

यह भी पढ़ें-आगरा में मॉब लिंचिंग पर 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज