logo-image

राज ठाकरे ने मंत्री को बताया 'कोबरा', सुनने को मिला 'चिकन'

'कोबरा-चिकन' की लड़ाई से गुस्साए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने घोषणा की कि वो उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब देंगे.

Updated on: 14 Apr 2022, 10:27 AM

highlights

  • ठाणे की जनसभा में राज ठाकरे ने जितेंद्र आव्हाड़ को बताया कोबरा
  • तिलमिलाएं मंत्री ने एमएनएस प्रमुख को बताया चिकन जैसा हिस्सा
  • एनसीपी ने समय पर जवाब देने की बात कही

ठाणे:

महाराष्ट्र में राजनेता अक्सर अपने प्रतिद्वंदियों को नीचा दिखाने के लिए उनकी जानवरों से तुलना करते रहते हैं. राजनीतिक दलों और नेताओं को सार्वजनिक रैलियों में दर्शकों को लुभाने और विरोधी नेताओं को नीचा दिखाने के लिए इस तरह की तुलना काफी समय से चली आ रही है. कीड़े, बिच्छू और सांपों से तुलना करने के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक मंत्री की तुलना खूंखार कोबरा से कर दी. ठाणे में एक जनसभा में राज ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में आवास मंत्री डॉ जितेंद्र आव्हाड की तुलना कोबरा सांप से की.

राज ठाकरे ने कहा, 'उनके (डॉ आव्हाड) चेहरे को देखो, एक कोबरा के खुले फन की तरह है.' राज ठाकरे का ये जहरीला बयान सुनकर जनता जोर-जोर से हंसने लगी. ऐसी चीजों को गंभीरता से नहीं लेने वाले डॉ आव्हाड ने आक्रामक रूप से अपनी आंखें तरेरते हुए कहा कि उन्हें एक कोबरा का चेहरा होने पर गर्व है. उन्होंने कहा, 'जब मैं फन खोलता हूं, तो मैं अपने विरोधियों पर वापस हमला करता हूं'. डॉ आव्हाड ने भूखे, गुस्साए कोबरा की तरह हाथ से इशारा करते हुए भविष्य में एक नए राजनीतिक 'तांडव' का संकेत दिया.

उन्होंने कहा : 'छोड़ो मेरे चेहरे को. मुझे इस पर गर्व है, लेकिन क्या कोई यह देख सकता है कि उसका (राज का) चेहरा 'चिकन' के किस हिस्से से मिलता-जुलता है?' 'कोबरा-चिकन' की लड़ाई से गुस्साए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने घोषणा की कि वो उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब देंगे. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस मिलने के बाद वह (राज ठाकरे) भाजपा के लाउडस्पीकर बन गए हैं.

21 दिनों के भीतर राज्य की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए एमवीए को एमएनएस की धमकी का जिक्र करते हुए, राउत ने कहा: 'केवल (दिवंगत) बालासाहेब ठाकरे के पास इस तरह के अल्टीमेटम देने का अधिकार था.' उन्होंने राज ठाकरे को चुनौती दी कि वो मुंबई से 'गायब' भाजपा नेता किरीट सोमैया को दादर में अपने नए घर 'शिवतीर्थ' में आमंत्रित करें और उनका अभिनंदन करें.  रैली में राज ठाकरे ने राकांपा सांसद सुप्रिया सुले की तुलना हाथी से करते हुए उन पर निशाना साधा और कहा कि उनके खाने के दांत अलग और दिखाने के अलग हैं.