logo-image

राजस्थान आकाशीय बिजली हादसा : पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की

राजस्थान आकाशीय बिजली हादसा : पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की

Updated on: 12 Jul 2021, 02:45 PM

जयपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

रविवार देर शाम बिजली गिरने से तब तबाही मच गई, जब बिजली गिरने से 9 बच्चों सहित कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई।

इनमें से 11 की मौत जयपुर में हुई, जब रविवार की देर शाम सुहावने मौसम का लुत्फ उठाने आमेर किले में घूमने निकले कुछ पर्यटकों पर बिजली गिर गई।

साथ ही कोटा में 4 और धौलपुर में 3 बच्चों की मौत हुई। इसके अलावा, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

इससे पहले कोटा जिले के कंवास क्षेत्र के गरदा गांव में मवेशी चराने गए 4 बच्चों की बिजली गिरने से मौत हो गयी।

धौलपुर जिले के कुडिन्ना गांव में बिजली गिरने से तीन अन्य बच्चों की मौत हो गई। वे भी बकरी चराने गए थे। सवाई माधोपुर के गांव दौलतपुर में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई।

इसके अलावा राज्य में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से तीन और लोगों की मौत हो गई। इन मौतों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक जताया है।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.