News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कलह! भूपेश बघेल आज करेंगे राहुल गांधी से मुलाकात

इस बैठक में टीएस सिंहदेव नहीं होंगे. जिन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात चल रही है. राहुल गांधी भूपेश बघेल से खुद बातचीत करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि बघेल की जगह किसी और को या टीएस सिंहदेव को सीएम बनाया जा सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Aug 2021, 07:52:27 AM
Bhupesh baghel

भूपेश बघेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • भूपेश बघेल को दिल्ली किया गया तलब
  • राहुल गांधी करेंगे मुलाकात, सीएम पद को लेकर होगी चर्चा
  • सिंहदेव या फिर अन्य नेता बनाए जा सकते हैं छत्तीसगढ़ के सीएम 

नई दिल्ली :

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बीच कलह के बीज फूटने लगे हैं. वजह है ढाई-ढाई साल पर मुख्यमंत्री बदलने का फॉर्म्यूला. भूपेश बघेल गुट के 20 से ज्यादा विधायक दिल्ली में मौजूद है. उनकी मांग है कि भूपेश बघेल ही सीएम पद पर रहें. इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिल्ली तलब किया गया है. मीडिया हाउस रिपोर्ट की मानें तो भूपेश बघेल शुक्रवार यानी आज दोपहर राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. सोनिया गांधी से भी बघेल मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में टीएस सिंहदेव नहीं होंगे. जिन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात चल रही है. राहुल गांधी भूपेश बघेल से खुद बातचीत करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि बघेल की जगह किसी और को या टीएस सिंहदेव को सीएम बनाया जा सकता है. 

एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक 3 राज्य मंत्रियों सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा कर रहे हैं. हम यहां के हालात के बारे में हाईकमान से बात करेंगे.

हाईकमान ने किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं किया तलब

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विधायकों के दिल्ली पहुंचने को लेकर एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में उन्होंने कहा है कि हाईकमान ने कि किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी विधायक अनुशासन में रहें. न मुझे दिल्ली बुलाया गया है, न किसी अन्य विधायक को.

ढाई साल सीएम पद की नहीं हुई बात

वहीं, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि ढाई साल मुख्यमंत्री की बात तो पार्टी ने कभी नहीं कही है. ये बात मीडिया की कयासबाजी है. उन्होंने कहा कि हाईकमान जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी उसके पालन करूंगा. 

सिंहदेव के बयान ने मचाई हलचल

इसके साथ ही उन्होंने यह कह कर हलचल मचा दिया कि क्या कोई व्यक्ति टीम में खेलता है तो क्या कप्तान बनने का नहीं सोच सकता? कोई बनने की बात नहीं है, जो जिम्मेदारी मिले उसको निभाने की है.

First Published : 27 Aug 2021, 07:47:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×