logo-image

महाराष्ट्र: बारिश से अब तक 99 की मौत, NDRF-SDRF की 20 टीमें तैनात; रेड अलर्ट जारी

मानसून महाराष्ट्र में कहर बरपा रहा है. मानसून के आगमन से लेकर अब तक बारिश, कटाव, बाढ़ और हादसों में 99 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात में भी मौसम की मार पड़ रही है. गुजरात के 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है...

Updated on: 15 Jul 2022, 09:01 AM

highlights

  • महाराष्ट्र-गुजरात में मानसून का कहर
  • आसमान से बरस रही है आफत
  • महाराष्ट्र-गुजरात के जिलों में रेड अलर्ट

मुंबई/नई दिल्ली:

मानसून महाराष्ट्र में कहर बरपा रहा है. मानसून के आगमन से लेकर अब तक बारिश, कटाव, बाढ़ और हादसों में 99 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात में भी मौसम की मार पड़ रही है. गुजरात के 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, तो तटीय इलाके के लोगों को समंदर में जाने से रोक दिया गया है. इस बीच महाराष्ट्र, गोवा में लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है. मुंबई-गोवा के पिकनिक स्पॉट्स को बंद कर दिया गया है, तो ठाणे में धारा-144 लागू कर दी गई है. 

सिर्फ महाराष्ट्र में अब तक 99 लोगों की मौत

महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में बारिश के चलते NDRF की 14 और SDRF की 6 टीमों को तैनात किया गया है. पिछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 99 पहुंच गई है और 181 जानवरों की मृत्यु हुई है. 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण किया गया है. 

ये भी पढ़ें: बरेली में बवाल: सावन में मीट की दुकान को लेकर झड़प, BJP नेता घायल

महाराष्ट्र के इन जिलों में अलर्ट जारी

इस बीच मौसम विभाग ने पालघर, पुणे और सतारा ज़िले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रतनागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया गया. वहीं, गुजरात के भी 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.