logo-image

मेरठ में लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई परेशानी

मेरठ में लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई परेशानी

Updated on: 08 Jan 2022, 10:45 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार की रात से ही रूक-रूक के बारिश हो रही है। शनिवार की सुबह भी लोगों को तेज बारिश का सामना करना पड़ा।

मौसम विज्ञानियों ने शनिवार व रविवार मेरठ समेत आसपास के जिलों में बारिश के आसार बताए हैं। शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल ही छाए रहे। अगले 24 घंटों में कई स्थानों पर रात्रि व सुबह के समय घने कोहरे के आसार जताए गए है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दस जनवरी के बाद ही मौसम साफ होगा। लगातार बारिश होने के कारण मेरठ शहर में कई स्थानों पर जलभराव के हालात बन गए हैं। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान संस्थान मोदीपुरम के मौसम विज्ञानी डा. एन. सुभाष ने बताया कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री है, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है।

अधिकतम तापमान 19.9 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। उन्होंने बताया कि शनिवार को 3.5 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। आसमान में बादल पूरी तरह से छाए रहेंगे।

कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डा. उदय प्रताप शाही ने बताया कि अगले 24 घंटों में कई स्थानों पर रात्रि व सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण 08 व 09 जनवरी को 06 मिमी से 16 मिमी तक बारिश हो सकती है। बताया कि जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी व बारिश अगले तीन दिन जारी रहेगी। जिससे मैदानी क्षेत्रों में ठंड बनी रहेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.