logo-image

रूठे बदरा माने, दिल्ली-एनसीआर में राहत दे गई बारिश

मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार देर शाम तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने का अनुमान है. जाहिर है कि दिल्ली वासियों समेत एनसीआर को बारिश की इन फुहारों ने राहत देने का काम किया है.

Updated on: 05 Jul 2019, 03:08 PM

highlights

  • शुक्रवार सुबह से दिल्ली पर छाए बादल छाए दोपहर होते-होते बरस पड़े.
  • 5 से 6 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश के संकेत.
  • दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहा.

नई दिल्ली.:

अंततः मानसून के बदरा दिल्ली-एनसीआर पर मेहरबान हो ही गए. गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी शुक्रवार को भी जारी रही. शुक्रवार सुबह से दिल्ली के आसमान पर बादल छाए हुए थे, जो दोपहर होते-होते बरस पड़े. बादलों ने एनसीआर को भी अपनी जद में ले लिया. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार देर शाम तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने का अनुमान है. जाहिर है कि दिल्ली वासियों समेत एनसीआर को बारिश की इन फुहारों ने राहत देने का काम किया है. इससे लोगों को चुभन भरी धूप से राहत मिली है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान सरकार 8 नवंबर को खोल देगी करतारपुर कॉरिडोर: डॉ. रूप सिंह

48 घंटे में पूर्ण मानसून
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 से 48 घंटे के अंदर पूरे उत्तर भारत में मानसून छा जाएगा. दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं मध्यप्रदेश के कई हिस्सों, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्‍थान में भी भारी बारिश हो सकती है. वहीं पटना में भी अच्छी बारिश के संकेत बताए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः Union Budget 2019 Highlights: जानें इस बजट में क्या हुआ महंगा और क्या हुआ सस्ता

तापमान में आएगी गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में आने वाले कुछ दिनों में तापमान की कमी आएगी. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहा. पूरे क्षेत्र में हल्की धुंध छाई रही. वहीं आद्रता में कुछ इजाफा भी हुआ. हवा में ठंडक होने के चलते काफी राहत महसूस हुई. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 से 6 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश के संकेत हैं.