logo-image

Aaj ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हल्की बारिश जारी, इन राज्यों में हो सकती है बूंदाबांदी

बर्फीली हवाओं के बीच एकमात्र राहत यह है कि आसमान साफ ​​रहेगा और सूरज भी चमकेगा. इसके चलते लगातार ठंडी हवाओं का सामना करना पड़ सकता है.

Updated on: 05 Feb 2024, 06:30 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड के बीच सुबह से बूंदाबांदी हो रही है. वहीं, बारिश के कारण कोहरे का असर आज पूरी तरह से देखने को नहीं मिला है. हालांकि बारिश आज दिनभर देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि आज के बाद लंबे समय तक राजधानी में बारिश की संभावना नहीं है. वहीं,  6-7 फरवरी से तेज बर्फीली हवाएं चलेंगी. बर्फीली हवाओं के बीच एकमात्र राहत यह है कि आसमान साफ ​​रहेगा और सूरज भी चमकेगा. इसके चलते लगातार ठंडी हवाओं का सामना करना पड़ सकता है.

पहाड़ी इलाकों में जारी है बर्फबारी

इससे न्यूनतम के साथ-साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी यानी अब लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है. दिल्ली के मौजूदा तापमान की बात करें तो यह 15 डिग्री सेल्सियस है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, मनाली और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बर्फबारी जारी है.वहीं, यूपी के कई शहरों में देर रात से हल्की बारिश हो रही है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में बर्फबारी के कारण 518 सड़कें हुईं ब्लाक, श्रीनगर एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइटें रद्द

यूपी और बिहार के इन इलाकों में हल्की बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में मथुरा, आगरा, प्रयागराज और मेरठ में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इसके अलावा यूपी की राजधानी लखनऊ, बारांबकी, सीतापुर, बनारस में भी बारिश हो सकती है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. एक्यू वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.