logo-image

उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में जारी है झमाझम बारिश

शनिवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज यानी 3 मार्च के लिए बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

Updated on: 03 Mar 2024, 06:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से मौसम ने अपना रुख बदल लिया है. रविवार सुबह कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. वहीं, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी जारी है. आपको बता दें कि शनिवार सुबह भी भारी बारिश हुई थी. शनिवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे. बारिश के कारण मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. दिल्ली में शनिवार को पूरे दिन तेज हवाएं चलती रहीं. बारिश और तेज हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर सर्दी ने दस्तक दे दी है. फिलहाल स्थिति यह है कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार और रविवार सुबह से ही बारिश हो रही है. 

कई हिस्सों में मौसम ने करवट ली

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन भर बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी जारी रहेगी. इसके बाद लंबे समय तक मौसम शुष्क होने की तरफ आगे बढ़ने लगेगा. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 7 मार्च के आसपास तापमान में काफी बदलाव होगा. 10 मार्च तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज यानी 3 मार्च के लिए बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की गई है. लखनऊ, बिजनौर, मेरठ, बरेली, रामपुर समेत राज्य के कई इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. 

हरिद्वार में सुबह से बारिश

वहीं, रायबरेली, गोरखपुर में तूफान की आशंका है. साथ ही आज बिहार, झारखंड और राजस्थान में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी होगी. हालांकि, आज यानी रविवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है. बता दें कि बर्फबारी के कारण ही कुछ हिस्सो में ठंड देखने को मिल सकती है लेकिन 4-5 मार्च के बाद मौसम परिवर्तन का अनुमान है.