News Nation Logo

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, भारी बारिश हुई

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, भारी बारिश हुई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jan 2022, 06:15:01 PM
Rain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गुरुवार को ओलावृष्टि और भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वारंगल ग्रामीण, महबूबाबाद, सूर्यपेट और नागरकुरनूल जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हुई। नलगोंडा, सूयार्पेट, यादाद्री भुवनागिरी और महबूबाबाद जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई।

गुरुवार सुबह ग्रेटर हैदराबाद के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। अलवाल, राजेंद्रनगर, चिल्कलगुडा, मारेदपल्ली, आबिद, सुल्तान बाजार, हिमायत नगर, बशीरबाग, कोटि, लिबर्टी, खैरताबाद जैसे इलाकों में बारिश हुई, जिससे कुछ जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया।

पिछले दो-तीन दिनों से राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र ने बेमौसम बारिश के लिए उत्तर आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी ओडिशा की ओर जा रही एक ट्रफ को जिम्मेदार ठहराया है।

दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ रेखा अब उत्तरी आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक ओडिशा तक समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर चली गई है।

वारंगल ग्रामीण जिले के पर्वतगिरि में पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 10 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। सूयार्पेट में नूथंकल में 8 सेमी, नागरकुरनूल में कोल्लापुर में 7 सेमी और महबूबाबाद जिले के गरला में 7 सेमी बारिश दर्ज की गई।

पिछले दो दिनों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों और घरों को नुकसान पहुंचा है। तेज हवा के कारण कुछ जगहों पर बिजली के खंभे भी उखड़ गए।

मेट कार्यालय ने गुरुवार सहित अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी की है। उन्होंने कहा कि मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यपेट, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी), जनगांव, यादाद्री भुवनगिरी, नागरकुरनूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और भारी बारिश होने की संभावना है।

कुछ जिलों में छिटपुट स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। शुक्रवार को कुछ जिलों में छिटपुट स्थानों पर और शनिवार को कुछ जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

हैदराबाद और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए, मौसम विभाग ने शहर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। सतही हवाएं 06-10 किमी प्रति घंटे के आसपास हवा की गति के साथ पूर्वी/दक्षिण-पूर्वी हवाएं होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Jan 2022, 06:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.