logo-image

Corona Virus को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, 5 गुना बढ़ाए इन टिकटों के दाम

ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों से ज्यादा छोड़ने या फिर यात्रियों को लेने वालों की भीड़ ज्यादा हो जाती है, अगर ये भीड़ रेलवे स्टेशन से कम हो जाए तो फिर रेलवे स्टेशन की आधी से भी ज्यादा भीड़ कम हो जाएगी.

Updated on: 17 Mar 2020, 05:17 PM

दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने स्टेशनों से भीड़ हटाने का फैसला किया है. रेलवे स्टेशनों से भीड़ हटाने के लिए रेलवे ने नई तरकीब निकाली है. इसके मुताबिक रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों के दाम पहले के मुकाबले पांच गुना बढ़ा दिए हैं. अब रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपये कर दिए गए हैं. हमारे आपके घरों में जब कोई मेहमान किसी के यहां आता है या फिर वापस जाता है तो लोग उसे छोड़ने या फिर लेने के लिए रेलवे स्टेशन पर जाते हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों से ज्यादा छोड़ने या फिर यात्रियों को लेने वालों की भीड़ ज्यादा हो जाती है, अगर ये भीड़ रेलवे स्टेशन से कम हो जाए तो फिर रेलवे स्टेशन की आधी से भी ज्यादा भीड़ कम हो जाएगी. 

आपको बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से 131 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है. देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण को देखकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश के सभी स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल्स आदि 31 मार्च के लिए बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 89 पहुंची, कई राज्यों में सिनेमा घर, स्कूल, कॉलेज बंद

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के लिए नया हेल्पलाइन नंबर 1075 जारी किया है. कोरोना वायरस के लिए जारी किया गया पुराना नंबर 011-23978046 पहले से चल रहा है. केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए धार्मिक नेताओं से अपील की है कि वो ऐसे आयोजनों से बचें जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हों. इसके साथ ही केंद्र ने सभी राज्यों को देशभर के सभी शिक्षण संस्थानों और जिम को बंद करने का निर्देश जारी किया है. देश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है.

यह भी पढ़ें-Corona Effect : देश भर में जारी है कोरोना वायरस का कहर, सरकार ने स्थगित किया पद्म समारोह 

चीन में कोरोना वायरस 3213 की मौत
चीन में कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,213 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,860 हो गई है. सोमवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को देश में नोवल कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 16 नए कन्फर्म मामलों और 14 मौतें होने की जानकारी दी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं. आयोग ने कहा कि इस बीच 41 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं.