News Nation Logo
Breaking
Banner

RRB-NTPC Exam को लेकर प्रदर्शन करने वालों पर रेल मंत्रालय सख्त, रेलवे या सरकारी नौकरी में जगह नहीं

रेलवे मंत्रालय ने इसपर सख्त रुख अपनाते हुए प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को रेलवे में नौकरी न कर पाने और आगे किसी भी परीक्षा में न बैठ पाने को लेकर एक आदेश जारी किया है.

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 25 Jan 2022, 10:00:03 PM
railway ministry

रेलवे मंत्रालय (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

रेलवे बोर्ड की आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा का देश की कई जगहों पर विरोध और प्रदर्शन हो रहा है. जिसको लेकर ट्रैक पर प्रदर्शन और रेल रोकने, रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले जब रेलवे मंत्रालय के संज्ञान में आए तो रेलवे मंत्रालय ने इसपर सख्त रुख अपनाते हुए प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को रेलवे में नौकरी न कर पाने और आगे किसी भी परीक्षा में न बैठ पाने को लेकर एक आदेश जारी किया है. ऐसे उपद्रवियों की पहचान कराई जा रही है और उन सभी पर कार्यवाई की जाएगी जिन्होंने रेलवे संपत्ति का नुकसान किया है.

रेल मंत्रालय ने कहा कि, “ये संज्ञान में आया है कि रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार रेलवे पटरियों पर विरोध-प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसे गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त हुए हैं. ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे या किसी सरकारी नौकरियों के लिए अनुपयुक्त बनाती है. रेलवे के नोटिस में ये भी कहा गया कि ऐसे लोगों या प्रदर्शनकारियों को आजीवन सरकारी नौकरी के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है.”

यह भी पढ़ें: गणतन्त्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति- मानवता का कोरोना के खिलाफ संघर्ष जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड की आरआरबी-एनटीपीसी की परीक्षा में कोरोना के चलते विलंब हुआ 2019 में प्रक्रिया को पूरा होना था. लेकिन देश भर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते इसमें विलंब हुआ. हालांकि सीबीटी की पहली परीक्षा हो चुकी है, आरआरबी-एनटीपीसी की परीक्षा में देश भर में लाखों लोगों ने आवेदन किया था. लेकिन प्रक्रिया को पूरा न होता प्रतिभागियों की तरफ से पटना में बड़ी संख्या में रेलवे ट्रैक पर प्रतिभागी उतर आए और प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद मंत्रालय ने कड़ा रुख अपनाते हुए ऐसे प्रदर्शकारियों के लिए नोटिस जारी कर दिया.

First Published : 25 Jan 2022, 10:00:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.