logo-image

रेल मंत्री पीयूष गोयल देर रात तक उद्धव सरकार से मांगते रहे मजदूरों की लिस्ट

लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) अपने घर लौटने के लिए रोज रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं. मजदूरों को लेकर सियासी खींचतान कम नहीं हो रही है. इस बार रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और उद्धव सरकार आमने सामने है.

Updated on: 25 May 2020, 10:08 AM

मुंबई:

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही हजारों की संख्या में फंस गए हैं. यह अपने घर लौटने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. महाराष्ट्र में फंसे प्रवासी मजदूरों को एक तरफ खाने पीने की समस्या से जूझना पड़ रहा है तो वहीं केंद्र और राज्य सरकारी की खींचतान में फंस गए हैं. रेलमंत्री ने ट्वीट किया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि महाराष्ट्र सरकार से उन्होंने यात्रियों की लिस्ट मांगी है कि ताकि कितनी ट्रेनें भेजी जाए, ये तय हो सके, लेकिन अभी भी लिस्ट नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंः मौलाना साद के 5 करीबियों पर कसा शिकंजा, क्राइम ब्रांच ने जब्‍त किए पासपोर्ट

रेलमंत्री ने एक और ट्वीट किया कि 'हम महाराष्ट्र को 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने के लिए तैयार हैं. जैसा कि आपने बताया कि आपके पास श्रमिकों की लिस्ट तैयार है. ऐसे में आप एक घंटे में मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को लिस्ट सौंप दें, जिससे हम ट्रेनों को समय पर चला सकें. पहले की तरह ट्रेन को खाली ना जाना पड़े.'

रेलमंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने भी रेलवे की बदइंतजामी का सवाल उठा दिए. संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे को श्रमिकों की लिस्ट सौंप दी है, लेकिन मैं रेल मंत्री पीयूष गोयल जी से निवेदन करता हूं कि मजदूरों को ले जा रही ट्रेन अपनी मंजिल पर ही पहुंचे ना कि गोरखपुर जाने वाली ट्रेन कि तरह ओडिशा पहुंच जाए.

यह भी पढ़ेंः पहले बुजुर्ग महिला का लुटेरों ने रेता गला, गहनों के लिए काट डाले हाथ पैर

रात कर नहीं रुके ट्वीट
ट्वीट का सिलसिला यही नहीं रुका. पीयूष गोयल ने एक और ट्वीट कर कहा कि 'रात के 12 बज चुके है और 5 घंटे बाद भी हमारे पास महाराष्ट्र सरकार से कल की 125 ट्रेनों की डिटेल्स और पैसेंजर लिस्टें नही आयी है. मैंने अधिकारियों को आदेश दिया है, फिर भी प्रतीक्षा करे और तैयारियां जारी रखे.'