News Nation Logo
Banner

छात्रों के हंगामे पर रेल मंत्री का बयान- परीक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली

छात्रों के हंगामे पर रेल मंत्री का बयान- परीक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिलीRRB NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड की NTPC परीक्षा में कथित धांधली को लेकर बिहार में जारी अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन ( students' protest against RRB NTPC exams ) को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railway Minister Ashwini Vaishnaw ) ने बड़ा बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Jan 2022, 04:42:32 PM
Railway Minister Ashwini Vaishnaw

Railway Minister Ashwini Vaishnaw (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

RRB NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड की NTPC परीक्षा में कथित धांधली को लेकर बिहार में जारी अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन ( students' protest against RRB NTPC exams ) को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railway Minister Ashwini Vaishnaw ) ने बड़ा बयान दिया है. रेल मंत्री ने कहा कि रेल मंत्री बोले-1 लाख 40 हजार वैकेंसी है और 1 करोड़ से ज्यादा आवेदन आए थे. उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि रेलवे आपकी संपत्ति हैं, इसे सुरक्षित रखें. रेल मंत्री ने आगे कहा कि कुछ लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं, मैं उनसे निवेदन करूंगा कि छात्रों को भ्रमित न करें। ये छात्रों, देश का मामला है, इसको हमें संवेदनशीलता से लेना चाहिए.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आगे कहा कि मैं अपने छात्र मित्रों से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें। आपकी जो शिकायतें और बिंदू अब तक उभर कर आए हैं उन सबको हम गंभीरता से देखेंगे। कोई भी छात्र कानून को हाथ में न ले. पूर्वी-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा ​कि RRB-NTPC (रेलवे) के परिणाम आने के बाद छात्रों में असंतोष देखा गया है। रेलवे बोर्ड ने छात्रों की समस्या को सुलझाने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। मेरा छात्रों से निवेदन है कि वह अपने घर जाएं और शांति बनाए रखें.  आपको बता दें कि बिहार के गया में रेल भर्ती (RRB-NTPC) में अनियमितताएं को लेकर प्रदर्शनकारी कुछ छात्रों ने ट्रेन के डिब्बों में आग लगाई। गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा, "छात्र किसी के बहकावे में न आएं। रेलवे ने एक कमेटी का गठन किया है जो जांच करेगी। कुछ छात्रों की पहचान हुई है। कार्रवाई जारी है।"

First Published : 26 Jan 2022, 04:09:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.