logo-image

इंजन में बैठ ट्रैक का निरीक्षण करने निकले रेलमंत्री, देखें Video

भारत के केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन के इंजन में सफर किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिया. रेलमंत्री ने साथ मैं यात्रा कर रहे अफसरों से रेलट्रैक के बारे में जानकारी ली.

Updated on: 17 Jul 2021, 12:29 PM

highlights

  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इंजन में किया सफर
  • 'सफर की टाइमिंग भी पूछते दिखते हैं.'
  • मोदी ने शुक्रवार को वडनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

 

 

वडनगर:

भारत के केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन के इंजन में सफर किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिया. रेलमंत्री ने साथ मैं यात्रा कर रहे अफसरों से रेलट्रैक के बारे में जानकारी ली. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह किस तरह से इंजन में मौजूद अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं और ट्रैक के बारे में जानकारी ले रहे हैं, जिसका न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक छोटा-सा वीडियो जारी किया है, जिसमें ट्रेन के इंजन में लोको पायलट के साथ रेल मंत्री सवार दिखते हैं. 52 सेकेंड के वीडियो में रेल मंत्री वैष्णव अधिकारियों और लोको पायलट से ट्रेन संचालन के दौरान होने वाली असुविधाओं और शिकायतों के बारे में जानकारी लेते दिखते हैं. साथ वह सफर की टाइमिंग भी पूछते दिखते हैं. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वडनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. नरेंद्र मोदी कभी इस स्टेशन पर चाय बेचा करते थे. रेलमंत्री ने वडनगर रेलवे स्टेशन पर एक सेल्फी भी ली. वैष्णव ने अपनी सेल्फी को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन देश की आकांक्षाओं और पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने वाला प्रोजेक्ट है.

इन परियोजनाओं में फिर से विकसित किए गए गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बना एक नया फाइव स्टार होटल, गुजरात साइंस सिटी में एक्वेटिक्स और रोबोटिक्स गैलरी व नेचर पार्क शामिल हैं. इसके अलावा पीएम मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन की नई इमारत का भी उद्घाटन किया जिसका निर्माण 8.5 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. वडनगर पीएम मोदी का गृहनगर है और वडनगर रेलवे स्टेशन से उनकी कई यादें जुड़ी हैं. यहां वह बचपन में पिता के साथ टी-स्टॉल लगाकर चाय बेचा करते थे.