News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी Corona Virus पॉजिटिव, 51 नए मामले आए सामने

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर तैनात 59 वर्ष के ये कर्मचारी आरक्षण सुपरवाइजर (Supreviser) का काम कर रहे थे. कुछ महीनों बाद ही इनकी सेवा रेलवे से खत्म होने वाली थी.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Apr 2020, 02:02:27 PM
Nizamuddin Station Corona Virus

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • जल्द ही रिटायर होने वाला रेलवे कर्मचारी पाया गया पॉजिटिव.
  • अस्पताल में चल रहा था ईलाज. डॉक्टर समेत अन्य संक्रमित.
  • दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 51 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में रेलवे का एक कर्मचारी कोरोना (Corona Virus) से संक्रमित पाया गया है. निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर तैनात 59 वर्ष के ये कर्मचारी आरक्षण सुपरवाइजर (Supreviser) का काम कर रहे थे. कुछ महीनों बाद ही इनकी सेवा रेलवे से खत्म होने वाली थी. उत्तर रेलवे के मुताबिक उत्तर रेलवे के सेंट्रल अस्पताल में इनका ईलाज चल रहा था, जिसकी वजह से इस अस्पताल में डॉक्टर समेत 15 कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं. यह कर्मचारी खराब स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल में 31 मार्च को और उसके बाद 2 अप्रैल को आया था. शुरुआती जांच में कुछ नहीं पाया गया. यह कर्मचारी निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आरक्षण सुपरवाइजर का काम करते हैं. लिहाजा लोगों से सीधे संर्पक में नहीं आते थे.

यह भी पढ़ेंः कोविड-19 महामारी के बीच डॉक्टरों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने बढ़ाया वेतन

अस्पताल में चल रहा था ईलाज
उत्तर रेलवे के जन संपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक 2 अप्रैल को ये कर्मचारी फिर से अस्पताल में भर्ती के लिये आये तो इनका एमआरआई और सीटी स्कैन कराया गया. लाल पैथ से भी जांच कराई गई. 6 अप्रैल को रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि ये कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. मरीज को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल भेज दिया गया है. उधर कोरोना पीड़ित रेलवे स्टॉफ के संपर्क में आये उत्तर रेलवे के सेंट्रल अस्पताल के सभी 15 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. इन लोगों में डॉक्टर और नर्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना लॉकडाउन का पालन करना शरई लिहाज से भी लाजमी : दारुल उलूम

दिल्ली में 51 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 576
दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 51 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें विदेश में यात्रा करने वाले 35 लोग, मरकज में शामिल होने वाल चार और 12 अन्य शामिल हैं. वहीं, दो लोगों की आज मौत भी हुई है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 576 हो गई है. देश में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. आज देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 60, दिल्ली में 51, मध्यप्रदेश में 16, आंध्र प्रदेश में 15, कर्नाटक में छह और राजस्थान में पांच नए मामले सामने आए हैं.केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 773 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है.

First Published : 08 Apr 2020, 02:02:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.