logo-image

डीएचएफएल के 36,615 करोड़ के ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने 15 स्थानों पर छापे मारे

डीएचएफएल के 36,615 करोड़ के ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने 15 स्थानों पर छापे मारे

Updated on: 22 Jun 2022, 06:35 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) के निदेशक और इसके पूर्व सीएमडी पर लगे 36,615 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में मुंबई में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

सीबीआई के सूत्रों से बताया गया कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, नरीमन पॉइंट, मुंबई के डीजीएम और शाखा प्रमुख विपिन कुमार शुक्ला ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।

शिकायत में आरोप लगाया गया था कि डीएचएफएल के पूर्व सीएमडी कपिल वधावन, निदेशक धीरज वधावन, सुधाकर शेट्टी और अन्य आरोपियों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के संघ को धोखा देने के लिए एक आपराधिक साजिश की रणनीति बनाई थी।

सीबीआई ने जांच के बाद आईपीसी की धारा 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया।

डीएचएफएल के पूर्व सीएमडी वधावन, एमडी धीरज राजेशकुर्रर वधावन, वर्तमान निदेशक सुधाकर शेट्टी, अमेरीलिस रियल्टर्स एलएलपी (एआरएलएलपी), गुलमर्ग रियल्टर्स एलएलपी (जीआरएलएलपी), स्काईलार्क बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। फिलहाल छापेमारी जारी है। सीबीआई ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.